T20 World CupInternational MatchesT20स्पोर्ट्स

न्यूजीलैंड ने हेनरी और कॉनवे को टी20 वर्ल्ड कप टीम के लिए चुना है – न्यूजीलैंड टी20 वर्ल्ड कप टीम

मैट हेनरी टी20 विश्व कप में पदार्पण करने के लिए तैयार हैं, उन्हें न्यूजीलैंड क्रिकेट द्वारा घोषित 15 सदस्यीय मजबूत टीम में शामिल किया गया है। केन विलियमसन एक बार फिर टीम की कप्तानी करेंगे.

टी20 विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड टीम इस प्रकार है:

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी [बेन सीयर्स – यात्रा रिजर्व]

Matt Henry playing in T20 World Cup
Matt Henry is all set to play his first T20 World Cup. (Credit: AFP)

मैट हेनरी, जो वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेल रहे हैं, ने न्यूजीलैंड के लिए सिर्फ 17 टी20I में भाग लिया है। हालाँकि, छह साल की अनुपस्थिति के बाद पिछले साल राष्ट्रीय टीम में वापसी के बाद से इस प्रारूप में उनके गेंदबाजी प्रदर्शन में उल्लेखनीय सुधार हुआ है।

मुख्य कोच गैरी स्टीड ने टिप्पणी की, “मैट ने टी20 क्रिकेट के सभी पहलुओं में अपने कौशल को निखारने के लिए खुद को समर्पित कर दिया है, जिसने उन्हें चयन की दौड़ में वापस ला दिया है।”

एडम मिल्ने की टखने की चोट के कारण मैट हेनरी ने बेन सियर्स की जगह टीम में जगह पक्की कर ली है। टिम साउदी और ट्रेंट बाउल्ट, जो क्रमशः अपना सातवां और पांचवां टी20 विश्व कप खेलने के लिए तैयार हैं, तेज गेंदबाजी लाइनअप में लॉकी फर्ग्यूसन और हेनरी के साथ शामिल होंगे।

वर्तमान में अंगूठे की चोट से उबर रहे डेवोन कॉनवे को टीम में शामिल किया गया है और उम्मीद है कि वह फिन एलन से पहले विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे। हालाँकि, टिम सीफर्ट और टॉम ब्लंडेल का चयन नहीं किया गया है।

माइकल ब्रेसवेल का टी20 विश्व कप टीम में शामिल होना एक महत्वपूर्ण वापसी है, क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान में टी20ई श्रृंखला में न्यूजीलैंड को 2-2 से बराबरी दिलाई थी। चोट के कारण ब्रेसवेल 2023 में अधिकांश समय नहीं खेल पाए, जिसमें भारत में 50 ओवर का विश्व कप भी शामिल था।

जिमी नीशम और डेरिल मिशेल तेज गेंदबाजी के लिए हरफनमौला विकल्प प्रदान करेंगे, जबकि ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र और मार्क चैपमैन कैरेबियन और संयुक्त राज्य अमेरिका में धीमी परिस्थितियों में स्पिन की पेशकश कर सकते हैं।

स्पिन विकल्प के रूप में मिशेल सैंटनर और ईश सोढ़ी की जोड़ी होगी।

हेनरी की तरह रचिन रवींद्र भी टी20 वर्ल्ड कप में डेब्यू करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने पिछले साल 50 ओवर के संस्करण में तीन शतक बनाकर प्रभाव छोड़ा था।

स्टीड ने टिप्पणी की, “रचिन ने पिछले वर्ष उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है, और गर्मियों के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 प्रारूप में उसे उसी फॉर्म को बनाए रखते हुए देखना रोमांचक है।”

स्टीड के तहत सहयोगी स्टाफ में बल्लेबाजी कोच के रूप में ल्यूक रोंची और गेंदबाजी कोच के रूप में जैकब ओरम शामिल होंगे। जैसा कि एनजेडसी ने एक विज्ञप्ति में कहा, जेम्स फोस्टर क्षेत्ररक्षण पर विशेष ध्यान देने के साथ सहायक कोच के रूप में शामिल होंगे।

न्यूजीलैंड 23 मई को टूर्नामेंट के लिए रवाना होने वाला है। वे 7 जून को गुयाना में अफगानिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024