Uttarakhand Premier League 2024Cricket Association of UttarakhandCricket NewsInternational MatchesT20T20 Cricket NewsT20 LeaguesUPL 2024Uttarakhand CricketUttarakhand Premier LeagueUttarakhand Sports

नैनीताल एसजी पाइपर्स ने पिथौरागढ़ हरिकेन्स पर शानदार जीत के साथ एलिमिनेटर में जगह बनाई; देहरादून वॉरियर्स टूर्नामेंट से बाहर

नैनीताल एसजी पाइपर्स ने शुक्रवार, 21 सितंबर को देहरादून के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच 10 में पिथौरागढ़ हरिकेंस पर 7 विकेट से शानदार जीत हासिल कर पतंजलि उत्तराखंड प्रीमियर लीग 2024 के एलिमिनेटर में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस महत्वपूर्ण जीत ने आगामी एलिमिनेटर में हरिकेंस के साथ उनके फिर से मैच की पुष्टि की, जबकि इस परिणाम के बाद देहरादून वॉरियर्स आधिकारिक तौर पर प्रतियोगिता से बाहर हो गए।

एसजी पाइपर्स के शानदार चेज़ ने एलिमिनेटर में जगह पक्की की

टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला करते हुए, नैनीताल एसजी पाइपर्स ने हरिकेंस को 168/9 पर रोक दिया, जो एक चुनौतीपूर्ण लेकिन प्रबंधनीय स्कोर था। एसजी पाइपर्स ने अपने रन चेज़ को बेहतरीन पेशेवर तरीके से अंजाम दिया, जिसकी शुरुआत अवनीश सुधा की आक्रामक लेकिन संक्षिप्त पारी से हुई, जिन्होंने जल्दी आउट होने से पहले 7 गेंदों पर 13 रन बनाए। सुधा के आउट होने के बावजूद, प्रियांशु खंडूरी ने पारी को संभाला, 44 गेंदों पर 62* रनों की शानदार नाबाद पारी खेली, समझदारी भरे खेल और सोची-समझी आक्रामकता के साथ स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया।

प्रियंशु खंडूरी ने नैनीताल एसजी पाइपर्स के रन चेज का नेतृत्व किया, जिससे देहरादून वॉरियर्स बाहर हो गए।
प्रियंशु खंडूरी की नाबाद 62* रन की पारी ने नैनीताल एसजी पाइपर्स को जीत दिलाई और देहरादून वॉरियर्स को यूपीएल 2024 से बाहर किया। Credit: uplt20/upl/cau

खंडूरी को कार्तिल भट्ट के रूप में एक भरोसेमंद साथी मिला, जिन्होंने 31 गेंदों पर 40 रनों की ठोस पारी खेली। दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 74 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की, जिसने हरिकेंस के गेंदबाजी आक्रमण से उत्पन्न किसी भी खतरे को प्रभावी ढंग से बेअसर कर दिया। 10वें ओवर में भट्ट के आउट होने के बावजूद, जिसने कुछ समय के लिए हरिकेंस को उम्मीद दी, भानु प्रताप सिंह ने 21 गेंदों पर 33 रनों की तूफानी पारी खेलकर एसजी पाइपर्स को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया।

एसजी पाइपर्स के मध्यक्रम द्वारा सधी हुई फिनिश

विकेटकीपर-बल्लेबाज प्रतीक पांडे ने भी अपनी भूमिका निभाई, 15 गेंदों पर 18* रन बनाकर नाबाद रहे, जिससे खंडूरी को लक्ष्य का पीछा करने में मदद मिली। उनके शांत दृष्टिकोण, सिंगल्स लेना और आवश्यक रन रेट को नियंत्रण में रखना, ने सुनिश्चित किया कि एसजी पाइपर्स ने केवल तीन विकेट खोकर और तीन गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया, जिससे उन्हें एलिमिनेटर में उन्हीं विरोधियों, पिथौरागढ़ हरिकेंस के खिलाफ़ जगह मिल गई।

मध्य पारी में पतन के बाद हरिकेंस संघर्ष

इससे पहले, हरिकेंस की पारी मिश्रित रही। कप्तान राजन कुमार ने एसजी पाइपर्स के लिए तुरंत प्रभाव डाला, पहले ओवर में सलामी बल्लेबाज आशीष जोशी को शून्य पर आउट किया। निखिल हर्ष ने हरिकेंस के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, 29 गेंदों पर 37 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर बने और आदित्य नैथानी (17 गेंदों पर 18) और नीरज राठौर (11 गेंदों पर 18) के साथ उपयोगी साझेदारियाँ कीं। हालाँकि, हरिकेंस को गति प्राप्त करने में संघर्ष करना पड़ा, खासकर जब नौवें ओवर में नवीन कुमार सिंह ने दो बार हिट किया, जिसमें राठौर और खतरनाक विजय शर्मा दोनों को आउट किया, जिससे हरिकेंस लड़खड़ा गया।

इन झटकों के बावजूद, प्रियांक सिंह (9 गेंदों पर 23 रन) की कुछ देर की बल्लेबाजी, जिसमें उन्होंने तीन छक्के लगाए, ने हरिकेंस के स्कोर को 168/9 तक पहुंचा दिया, यह स्कोर प्रतिस्पर्धी लग रहा था, लेकिन अंततः फॉर्म में चल रहे एसजी पाइपर्स को चुनौती देने के लिए पर्याप्त नहीं था।

एलिमिनेटर में फिर से मुकाबला

इस जीत के साथ, एसजी पाइपर्स ने लीग स्टैंडिंग में दूसरा स्थान हासिल किया और अब 21 सितंबर को एलिमिनेटर में उनका सामना तीसरे स्थान पर रहने वाली पिथौरागढ़ हरिकेंस से होगा। देहरादून वॉरियर्स, जिन्हें पहले यूएसएन इंडियंस ने हराया था, टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। यूएसएन ने अपने सभी चार राउंड-रॉबिन मैच जीतकर पहले ही फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

स्कोर: 20 ओवर में पिथौरागढ़ हरिकेंस 168/9 (निखिल हर्ष 29 गेंद पर 37 रन, प्रियांक सिंह 9 गेंद पर 23 रन, राजन कुमार 3/35) नैनीताल एसजी पाइपर्स 19.3 ओवर में 172/3 (प्रियांशु खंडूरी 44 गेंद पर 62*, कार्तिल भट्ट 31 गेंद पर 40 रन, प्रतीक पांडे 15 गेंद पर 18*)

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024