International LeagueMultan SultansPSLPSL-2024

Multan Sultans लगातार चौथी बार PSL 2024 फाइनल में पहुंचा

कराची के नेशनल स्टेडियम में गुरुवार को हुए क्वालीफायर मुकाबले में मुल्तान सुल्तांस ने पेशावर जाल्मी पर आसान जीत के साथ लगातार चौथी बार पीएसएल फाइनल में जगह बनाई।

धीमी और टेढ़ी-मेढ़ी सतह पर, सुल्तांस के गेंदबाजों ने जाल्मी को 146 के कुल स्कोर पर रोके रखा, जिसे यासिर खान के नेतृत्व में बल्लेबाजों ने सात विकेट और नौ गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। हालाँकि, ज़ालमी के पास फाइनल में पहुंचने और वहां उन्हीं विरोधियों से भिड़ने का एक और मौका होगा।

ज़ालमी ने इस महत्वपूर्ण मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जैसा कि उन्होंने तीन रात पहले यहां अपने आखिरी लीग मैच में किया था। तब उन्होंने कराची किंग्स के खिलाफ दो रन से 147 रनों का सफलतापूर्वक बचाव किया था और खेल के दौरान बल्लेबाजी लगातार कठिन होती जा रही थी, उनके पास समान स्कोर पर विश्वास करने के कारण थे और प्लेऑफ़ गेम होने का अतिरिक्त कारक प्रतिस्पर्धी हो सकता था। पर्याप्त। लेकिन टूर्नामेंट में अब तक एक भी बल्लेबाजी क्रम नहीं चूकने के बावजूद, यह प्रतिस्पर्धी से बहुत दूर साबित हुआ।

Yasir Khan celebrating with Multan Sultans captain Mohammad Rizwan in PSL 2024
Yasir Khan celebrates with Mohammad Rizwan in PSL 2024

लक्ष्य का पीछा पहले 10 ओवरों में ही कर लिया गया और सुल्तांस ने यासिर खान के 32 गेंदों में अर्धशतक की मदद से 80/1 का स्कोर बना लिया। सुल्तांस के पैंतालीस रन पावरप्ले में आए और जबकि मोहम्मद रिज़वान आश्चर्यजनक रूप से निष्क्रिय भागीदार थे, उन्होंने सुनिश्चित किया कि ज़ालमी को दबाव बनाने के लिए कोई सफलता या नए बल्लेबाज नहीं मिले। जबकि यासिर की पारी ने मात्रा ला दी, बैक-अप बल्लेबाजी देर से होने वाले उतार-चढ़ाव को रोकने में प्रभावशाली थी। उस्मान खान ने स्थिर, नाबाद 36 रन बनाए, जबकि इफ्तिखार अहमद ने 8 गेंदों में 22 रन बनाकर खेल को तेजी से आगे बढ़ाया।

यह जीत, कई मायनों में, सुल्तांस के गेंदबाजों द्वारा पारी के मध्य में किए गए दबाव के कारण तय हुई थी, जब ज़ालमी ने 51 रन का पावरप्ले हासिल कर लिया था। पहले ओवर में सैम अयूब का विकेट गिरने के बाद बाबर आजम और मोहम्मद हारिस ने शानदार शुरुआत की, लेकिन मोहम्मद अली द्वारा फेंके गए छठे ओवर की आखिरी गेंद पर हारिस का आउट होना सबसे अनुचित था। आगे गेंदबाजी करने आए स्पिनर इफ्तिखार अहमद और उसामा मीर ने चोक लगाया और अगले चार ओवरों में केवल 16 रन बने।

13वें ओवर की समाप्ति पर, ज़ालमी 97/3 पर पहुंच गया और बाबर और टॉम कोहलर-कैडमोर आगे बढ़ना चाहते थे। ऐसा तब हुआ जब जॉर्डन ने एक पावरप्ले में 12 रन देने के बाद आक्रमण में वापसी की। उनकी चौथी गेंद बाबर के पास पहुंची और बचाव में बल्ले को जाम करने के स्टार बल्लेबाज के प्रयासों को विफल कर दिया। 143 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली यॉर्कर गेंद पर अच्छी तरह से सेट बाबर 42 गेंदों में 46 रन बनाकर आउट हो गए और नए बल्लेबाजों को रिवर्स होती गेंद का सामना करना पड़ा।

जॉर्डन ने अपने अंतिम तीन ओवरों में यॉर्कर और फुल-लेंथ गेंदें फेंकते हुए केवल 16 रन दिए। उन्होंने ज़ालमी को फिनिशिंग किक से वंचित करने के लिए बड़े हिट रोवमैन पॉवेल का विकेट जोड़ा, जबकि लेग्गी उसामा ने 16 में से 2 के समान प्रभावशाली आंकड़े के साथ समाप्त किया। उन दो प्रयासों का मतलब था कि ज़ालमी को आठ गेंदों में काफी पीछे धकेल दिया गया था, कुछ ऐसा जो वे कभी नहीं उबर पाए।

संक्षिप्त स्कोर: पेशावर जाल्मी 20 ओवर में 146/7 (बाबर आजम 46; उसामा मीर 2-16, क्रिस जॉर्डन 2-28) मुल्तान सुल्तांस से 18.3 ओवर में 147/3 से हार गए (यासिर खान 54, उस्मान खान 36*; मेहरान मुमताज 1-28) 7 विकेट से

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close