क्रिकेट समाचारBangladesh Cricket NewsBangladesh Test SeriesCricket NewsIndia national cricket team newsIndian Cricket NewsIndian Cricket PlayersIndian Cricket TeamIndian CricketersIndian Men's Cricket NewsInternational CricketInternational MatchesTestTest CricketWorld Test Championshipखेल समाचारबांग्लादेश टेस्ट सीरीजभारत क्रिकेटभारतीय क्रिकेटभारतीय क्रिकेटरस्पोर्ट्स

मॉर्ने मॉर्कल भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल; रोहित शर्मा की अगुवाई में चेन्नई में बांग्लादेश टेस्ट श्रृंखला के लिए तैयारी

शुक्रवार, 13 सितंबर को, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने चेन्नई में भारतीय क्रिकेट टीम के अभ्यास सत्र की अपडेट साझा की, क्योंकि वे बांग्लादेश के खिलाफ बहुप्रतीक्षित दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए तैयारी कर रहे हैं। पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर को चेपौक स्टेडियम, चेन्नई में शुरू होगा।

भारत की तैयारी में महत्वपूर्ण विकास

हाल की अपडेट के अनुसार, सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली टीम में शामिल हो गए हैं। यह टेस्ट श्रृंखला गौतम गंभीर की टेस्ट क्रिकेट में भारत के मुख्य कोच के रूप में पहली जिम्मेदारी है। गंभीर की नियुक्ति को पूर्व दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज मॉर्ने मॉर्कल की टीम में शामिल होने से महत्वपूर्ण बढ़ावा मिला है, जो भारतीय टीम के नए गेंदबाजी कोच बने हैं।

गंभीर, जो जुलाई में भारत के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त हुए थे, को अपनी समर्थन staff को इकट्ठा करने में चुनौतियों का सामना करना पड़ा। हालांकि उन्होंने Abhishek Nayar और Ryan Ten Doeschate को KKR से साथ लाया, लेकिन मॉर्कल को श्रीलंका श्रृंखला के लिए समय पर नहीं ला सके, जिसके परिणामस्वरूप सैराज बहुतुले को अंतरिम गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया गया। भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ एक निराशाजनक श्रृंखला हार का सामना करना पड़ा, जो कि 27 वर्षों में श्रीलंका के खिलाफ उनकी पहली द्विपक्षीय श्रृंखला हार थी। हालांकि, BCCI ने अगस्त 2024 में मोर्ने मॉर्कल की गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्ति की पुष्टि की।

चेन्नई में प्रशिक्षण शिविर

भारत की टेस्ट टीम अपने पहले टेस्ट मैच की तैयारी कर रही है जो छह महीने से अधिक समय के बाद होगा। प्रमुख खिलाड़ी जैसे विराट कोहली, रिषभ पंत, और KL राहुल आगामी श्रृंखला में भाग ले रहे हैं, हालांकि श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल नहीं किया गया है।

रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से पहले भारत की ट्रेनिंग का नेतृत्व करते हुए
रोहित शर्मा और टीम बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए अभ्यास करते हुए। Credit: PA Photos/Getty Images

भारत की टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, KL राहुल, सरफराज खान, रिषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल।

फिलहाल, भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) स्टैंडिंग में शीर्ष पर है, जबकि बांग्लादेश, जिसने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला जीतने के बाद चौथे स्थान पर है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024