Domestic MatchesIPL-2024ताजा खबरबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

मोहम्मद आमिर का बयान: अगर भारत-पाकिस्तान के बीच सीरीज हुई तो क्रिकेट को होगा फायदा

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज कराने से क्रिकेट के खेल को फायदा मिलेगा। आमिर के अनुसार दुबई में दोनों देशों के बीच सीरीज कराई जा सकती है।

मोहम्मद आमिर का बयान: अगर भारत-पाकिस्तान के बीच सीरीज हुई तो क्रिकेट को होगा फायदा

बांग्ला टाइगर्स के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर का मानना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज कराने से क्रिकेट को काफी फायदा होगा और दुबई में यह सीरीज कराई जा सकती है। हाल ही में कोरोना को हराकर वापस लौटे आमिर अबू धाबी टी-10 लीग में बांग्ला टाइगर्स के लिए खेलते हैं। इस बीमारी से ठीक होने के बाद उन्होंने नेट में गेंदबाजी करनी शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि दो दिन से वो प्रैक्टिस कर रहे हैं। हालांकि ज्यादा बोलने या ज्यादा दौड़ने पर उन्हें खांसी शुरू हो जाती है। कोरोना से वापसी पर उन्होंने बताया कि यह काफी मुश्किल है, क्योंकि आपको थकान महसूसी होती है।

दुबई क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन अब्दुल रहमान ने उनके शहर में भारत और पाकिस्तान के बीच द्रिपक्षीय सीरीज कराने का प्रस्ताव रखा था। इस पर बात करते हुए आमिर ने कहा “यह अच्छा संकेत है और हमें उनका धन्यवाद करना चाहिए। हालांकि जब तक दोनों देशों की सरकारें साथ बैठकर अपनी समस्याओं का समाधान नहीं निकालती हैं, तब तक कोई तीसरी पार्टी कुछ नहीं कर सकती है। यह दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड और उनके सोचने के तरीके पर भी निर्भर करता है। अगर सभी पार्टियां मान जाती हैं और अगर दोनों देशों के बीच सीरीज खेली जाती है तो यह इस खेल के लिए काफी फायदेमंद होगा।”

टी-10 में गेंदबाजी मुश्किल

टी-10 मैच में एक गेंदबाज के पास सिर्फ दो ओवर होते हैं। ऐसे में आमिर ने बताया कि इस फॉर्मेट में गेंदबाजी काफी मुश्किल है। आपके पास लय पकड़ने का मौका नहीं रहता है। गेंदबाजों के लिए यह टूर्नामेंट काफी मुश्किल है। खेल के प्रति आपकी समझ बेहतर होती है, जैसे ही आप डॉट गेंद करने के बारे में और बाउंड्री रोकने के बारे में सोचते हैं। वहीं उन्होंने कहा कि अगर उन्हें शुरुआत में स्विंग मिलती है तो वो विकेट लेने की कोशिश करेंगे।

हसन अली का बचाव किया

आमिर ने कहा कि जो लोग एक कैच छूटने पर हसन अली को ट्रोल कर रहे हैं, उनके पास क्रिकेट की कोई समझ नहीं है। अपने करियर में हर खिलाड़ी कैच छोड़ता है। हसन अली एक अच्छे फील्डर हैं। साथ ही पाकिस्तान कैच छूटने से मैच नहीं हारा। आप इस टीम की बुराई नहीं कर सकते हैं। आप सिर्फ इस टीम की तारीफ कर सकते हैं कि इसने कितना अच्छा प्रदर्शन किया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close