IPL-2024अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनदेशन्यूज़स्पोर्ट्स

MI vs KKR: जीत की राह पर लौटना चाहेगी मुंबई, आज कोलकाता से मुकाबला, रोहित की होगी वापसी

मुंबई इंडियंस की टीम पिछले मैच की नाकामी को भुलाकर दमदार प्रदर्शन करने की कोशिश करेगी। कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ आईपीएल मैच में जीत की राह पर लौटना चाहेगी।

MI vs KKR: जीत की राह पर लौटना चाहेगी मुंबई, आज कोलकाता से मुकाबला, रोहित की होगी वापसी

मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम पिछले मैच की नाकामी को भुलाकर बृहस्पतिवार को कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ आईपीएल मैच में जीत की राह पर लौटना चाहेगी। टीम कप्तान रोहित शर्मा से प्रेरणा लेकर दमदार प्रदर्शन करने की कोशिश करेगी। मुंबई पिछले मैच में रोहित और स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के बिना खेली थी। इन दोनों को हल्की चोटों के कारण ऐहतियात के तौर पर विश्राम दिया गया था।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई को 20 रन से हराया था। मुंबई के मुख्य कोच माहेला जयवर्द्धने के अनुसार रोहित मैच में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। अंकतालिका में आठ अंक लेकर चौथे स्थान पर काबिज मुंबई ने दूसरे चरण की भी अपने चिर परिचित अंदाज में धीमी शुरुआत की। लेकिन अब आधा टूर्नामेंट हो चुका है और और शीर्ष चार में बने रहने के लिए उसे जीत की जरूरत है।

रोहित पिछले कुछ समय से शानदार लय में चल रहे हैं और उम्मीद है कि वे इसे बरकरार रखकर बल्लेबाजों की चेन्नई के खिलाफ की गई गलतियों में सुधार करने में मदद करेंगे। चेन्नई के खिलाफ 156 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सौरभ तिवारी को छोड़कर मुंबई का कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया था।

18 रन बनाते ही रोहित कोलकाता के खिलाफ 1000 रन पूरे कर लेंगे। वह एक टीम के खिलाफ आईपीएल में एक हजार रन बनाने वाले पहले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। अभी उन्होंने 49.10 की औसत और 133.06 की स्ट्राइकरेट से 982 रन बनाए हैं|

जीत से बढ़ा है नाइटराइडर्स का मनोबल

दूसरी तरफ कोलकाता ने लीग के दूसरे चरण के अपने पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) पर नौ विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की। इससे उसका मनोबल बढ़ा होगा और वह अपने इसी प्रदर्शन को जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध होगा। पहले चरण में संघर्ष करने वाली केकेआर की टीम आरसीबी के खिलाफ इस मैच में पूरी तरह से बदली हुई नजर आई। यी। योन मोर्गन की अगुवाई वाली टीम छठे स्थान पर है।

वेंकटेश से फिर धमाके की उम्मीद

आईपीएल का पहला ही मुकाबला खेलने वाले वेंकटेश अय्यर से कोलकाता को एक बार फिर धमाकेदार पारी की उम्मीद होगी। इस ऑलराउंडर ने 40 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। शुभमन गिल भी शानदार फॉर्म में हैं। आरसीबी के खिलाफ रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और आलराउंडर आंद्रे रसेल की अगुवाई में गेंदबाजों ने भी उम्दा प्रदर्शन किया।

पहले से बेहतर है रोहित : बोल्ट 

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट कप्तान रोहित और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के खेलने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त नहीं हैं लेकिन उन्होंने कहा कि दोनों की स्थिति पहले से काफी बेहतर है। रोहित घुटने में दर्द और हार्दिक मामूली चोट के कारण चेन्नई के खिलाफ नहीं खेले थे। बोल्ट ने कहा,‘वे दोनों बहुत अच्छी स्थिति में हैं। जहां तक उनके अगले मैच में खेलने की बात है तो मैं पक्के तौर पर कुछ नहीं कह सकता लेकिन प्रतिदिन उनकी फिटनेस में सुधार हो रहा है।

निश्चिततौर पर वे दोनों मुंबई के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। हम जल्द से जल्द उनकी टीम में वापसी चाहते हैं।’ बोल्ट ने कहा कि चेन्नई के खिलाफ पहले मैच में रोहित की बहुत कमी खली लेकिन उन्होंने इस स्टार सलामी बल्लेबाज को विश्राम देने के टीम प्रबंधन के फैसले का बचाव किया। उन्होंने कहा कि उनके अनुभव और इस प्रारूप में प्रदर्शन को देखते हुए उनकी बहुत कमी खली लेकिन आगे काफी क्रिकेट खेली जानी है और इसलिए उनकी शत प्रतिशत फिटनेस सुनिश्चित करने के लिए यह सही फैसला था।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close