IPL-2024अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनदेशन्यूज़स्पोर्ट्स

MI vs CSK: चेन्नई ने मुंबई को 20 रन से हराया, अंक तालिका में नंबर-1 बने धोनी के धुरंधर

सीएसके की टीम के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार बल्लेबाजी की। ऋतुराज 58 गेंदों पर 88 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके अलावा ड्वेन ब्रावो ने आठ गेंदों पर 23 रन बनाए।

MI vs CSK: चेन्नई ने मुंबई को 20 रन से हराया, अंक तालिका में नंबर-1 बने धोनी के धुरंधर

चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल 2021 के 30वें मैच में मुंबई इंडियंस को 20 रन से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके की टीम के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार बल्लेबाजी की। ऋतुराज  58 गेंदों पर 88 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके अलावा ड्वेन ब्रावो ने आठ गेंदों पर 23 रन बनाए। जवाब में मुंबई की टीम 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 136 रन ही बना सकी। मुंबई के लिए सौरभ तिवारी ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए और नाबाद रहे।

इस जीत के साथ चेन्नई की टीम अंक तालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है। टीम ने आठ में से छह मैच जीत हैं और उसके 12 अंक हैं। दिल्ली कैपिटल्स के भी इतने ही अंक हैं, लेकिन नेट रन रेट में वह चेन्नई से पीछे है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 10 अंक के साथ तीसरे नंबर और मुंबई 8 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उत्तरी चेन्नई की टीम

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ही ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने फाफ डुप्लेसिस को शून्य पर आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। चेन्नई अभी इस झटके से उबरी भी नहीं थी कि अगले ही ओवर में एडम मिल्ने ने मोईन अली को शून्य पर आउट कर दिया।

तीसरे ओवर में बोल्ट ने सुरेश रैना (4) को आउट कर चेन्नई को बैकफुट पर धकेल दिया। इसके बाद मिल्ने ने कैप्टन धोनी (3) के रूप में मुंबई को चौथी सफलता दिलाई। पावर प्ले तक चेन्नई का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 24 रन रहा।

रिटायर्ड-हर्ट हुए रायुडू

सीएसके की पारी के दूसरे ओवर में एडम मिल्ने की गेंद कोहनी पर लगने के बाद अंबाती रायुडू रिटायर्ड-हर्ट होकर ड्रेसिंग रूम लौट गए। इसके बाद वह वापस बल्लेबाजी के लिए मैदान पर नहीं आए।

ऋतुराज और जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी की

चार विकेट गिरने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ और रवींद्र जडेजा ने पांचवें विकेट के लिए 64 गेंदों पर 81 रन जोड़े। 17वें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने जडेजा को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। जडेजा 33 गेंदों पर 26 रन बनाकर आउट हुए।

ब्रावो ने लगातार तीन छक्के लगाए

जडेजा के आउट होने पर ब्रावो बल्लेबाजी के लिए आए। उन्होंने गायकवाड़ के साथ मिलकर 16 गेंदों पर 39 रन जोड़े। ब्रावो ने सिर्फ सात गेंदों पर 23 रनों की विस्फोटक पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने लगातार तीन छक्के लगाए।

गायकवाड़ 88 रन बनाकर नाबाद रहे

गायकवाड़ ने भी शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 58 गेंदों पर नाबाद 88 रनों की पारी खेली। आईपीएल में यह उनका छठा और यूएई में लगातार चौथा अर्धशतक था। अंतिम पांच ओवर के खेल में CSK ने दो विकेट खोकर 69 रन बनाए। मुंबई के लिए बोल्ट, बुमराह और मिल्ने ने दो-दो विकेट झटके।

मुंबई टीम की शुरुआत खराब रही  

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की शुरुआत भी खराब रही। 37 रन तक टीम ने दोनों ओपनर और सूर्यकुमार यादव के विकेट गंवा दिए थे। तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने मुंबई को शुरुआती दो झटके दिए। क्विंटन डिकॉक 17 रन, अनमोलप्रीत सिंह 16 रन और सूर्यकुमार 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद ईशान किशन भी 11 रन बनाकर आउट हो गए।

कप्तान पोलार्ड 15 रन ही बना सके

कप्तान कीरोन पोलार्ड 15 रन, क्रुणाल पंड्या 4, एडम मिल्ने 15 रन और राहुल चाहर शून्य बना सके। सौरभ तिवारी ने अर्धशतक लगाया और वे 40 गेंदों पर 50 रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई की टीम आखिरी पांच ओवर्स में 60 रन भी नहीं सकी। चेन्नई के लिए ब्रावो ने तीन और दीपक ने दो विकेट झटके। वहीं, जोश हेजलवुड और शार्दुल ठाकुर को एक-एक विकेट मिला।

रोहित के बिना उतरी थी मुंबई टीम

मुंबई के नियमित कप्तान रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या यह मैच नहीं खेल रहे थे। वहीं, बुमराह का यह 100वां मैच था। अब मुंबई 23 सितंबर को कोलकाता नाइटराइडर्स और चेन्नई 24 सितंबर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ेगी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close