IPL-2024ताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

LSG vs DC Match 15: IPL 2022 पहली बार दिल्ली से भिड़ेगी लखनऊ की टीम, ऋषभ पंत और राहुल के बीच कप्तानी जंग

दिल्ली ने इस सीजन दो मैच खेले हैं, इनमें से एक में उसे जीत मिली है, जबकि एक में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं लखनऊ की टीम तीन में से दो मैच जीत चुकी है। आईपीएल(IPL) में पहली बार दोनों टीमें आमने-सामने होंगी।

आईपीएल(IPL) 2022 का 15वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपरजाएंट्स के बीच खेला जाएगा। ये दोनों टीमें आईपीएल में पहली बार एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगी। इस मैच में जीत के साथ लखनऊ अंकतालिका में अपनी स्थिति बेहतर करना चाहेगी। वहीं दिल्ली की टीम वॉर्नर और नोर्तजे के आने के बाद नई शुरुआत करना चाहेगी। दिल्ली ने इस सीजन दो मैच खेले हैं, इनमें से एक में उसे जीत मिली है, जबकि एक में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं लखनऊ की टीम तीन में से दो मैच जीत चुकी है।

पहले मैच में दिल्ली ने मुंबई को हराया था। वहीं दूसरे मैच में उसे गुजरात के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। वहीं लखनऊ को पहले मैच में गुजरात ने हराया था। इसके बाद इस टीम ने वापसी की और लगातार दो मैच जीते हैं। दूसरे मैच में लखनऊ ने चेन्नई और तीसरे मैच में हैदराबाद को मात दी।

राहुल और पंत के बीच कप्तानी जंग:

लोकेश राहुल और ऋषभ पंत दोनों भारत के भविष्य के कप्तान की रेस में शामिल हैं। ऐसे में दोनों के बीच खुद को बेहतर कप्तान साबित करने की जंग भी होगी। पंत की कप्तानी में दिल्ली की टीम प्लेऑफ खेल चुकी है। वहीं राहुल ने बतौर कप्तान बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन अब तक अपनी टीम को प्लेऑफ में नहीं ले जा सके हैं। उन्होंने चार मैचों में भारत की कप्तानी की है और सभी मैच गंवाए हैं।

वार्नर के आने से दिल्ली की बल्लेबाज़ी मजबूत:

शुरुआती दो मैचों में दिल्ली के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए हैं। पहले मैच में अक्षर पटेल और ललित यादव ने अच्छी साझेदारी कर अपनी टीम को जीत दिलाई थी, लेकिन दूसरे मैच में ये दोनों भी कोई कमाल नहीं कर सके और टीम को हार का सामना करना पड़ा। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और कप्तान ऋषभ पंत दोनों मैच में बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं। इसी वजह से दिल्ली की बल्लेबाजी कमजोर दिख रही है। इस मैच में डेविड वॉर्नर के आने से दिल्ली की टीम मजबूत होगी।

वहीं दिल्ली की गेंदबाज पहले भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। कुलदीप यादव के फॉर्म में आने से बीच के ओवरों में दिल्ली कें गेंदबाजी मजबूत हुई है। अब दक्षिण अफ्रीका का एनरिक नोर्तजे भी टीम के साथ जुड़ चुके हैं। नोर्तजे दिल्ली की गेंदबाजी को और मजबूती देंगे।

खलील और सीफर्ट को जाना होगा बाहर:

वॉर्नर और नोर्तजे के आने से दिल्ली की टीम में बदलाव होना तय है। वॉर्नर को सीफर्ट और नोर्तजे को खलील अहमद की जगह दिल्ली की टीम में शामिल किया जा सकता है। सीफर्ट ने शुरुआती दो मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन खलील ने अच्छी गेंदबाजी की थी। इसके बावजूद उन्हें टीम से बाहर किया जा सकता है।

लखनऊ की टीम ज्यादा संतुलित:

लखनऊ के लिए गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। आवेश खान और रवि बिश्नोई अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं बल्ले के साथ सभी बल्लेबाज अच्छी पारियां खेल चुके हैं। आखिरी के ओवरों में आयुष बदोनी ने शानदार प्रदर्शन किया है। मार्कस स्टोइनिस इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं, लेकिन आने वाले मैचों में उन्हें जेसन होल्डर या इविन लुईस की जगह मौका दिया जा सकता है।

चेन्नई के खिलाफ मैच में लुईस ने कमाल की पारी खेली थी और अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया था। वहीं होल्डर अब तक आशा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। हालांकि, टीम के गेंदबाजी को मजबूती देते हैं। ऐसे में स्टोइनिस को लुईस की जगह मौका मिलने की संभावना ज्यादा है। इस मैच में लखनऊ की टीम में बदलाव की गुंजाइश कम है।

Probable Playing XI:

Delhi Capitals:

पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, मंदीप सिंह, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), रोवमन पॉवेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मुस्तफिजूर रहमान, कुलदीप यादव, एनरिच नोर्त्जे।

Lucknow Super Giants:

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), इविन लुईस, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, जेसन होल्डर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, एंड्रयू टाय।

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024