Domestic Matchesताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

Legends League Cricket: लीजेंड लीग क्रिकेट में नहीं खेलेंगे सचिन तेंदुलकर, अमिताभ बच्चन और सोनी स्पोर्ट्स पर गलत जानकारी फैलाने का आरोप

Legends League Cricket: लीजेंड लीग क्रिकेट में नहीं खेलेंगे सचिन तेंदुलकर, अमिताभ बच्चन और सोनी स्पोर्ट्स पर गलत जानकारी फैलाने का आरोप

20 जनवरी से शुरू हो रही लीजेंड लीग क्रिकेट में भारत के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भाग नहीं ले रहे हैं। सचिन की कंपनी एसआरटी स्पोर्ट्स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड के आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि आयोजकों और अमिताभ बच्चन को क्रिकेट प्रेमियों के बीच गलत जानकारी नहीं फैलानी चाहिए। हालांकि गलत जानकारी फैलाने को लेकर कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की गई है और सचिन की कंपनी की तरफ से सिर्फ इस बात का खंडन किया गया है कि वो इस लीग में शामिल हो रहे हैं।

अमिताभ बच्चन ने सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के एक विज्ञापन के लिए काम किया था, जिसमें वो बताते है कि लीजेंड लीग क्रिकेट में कौन से दिग्गज खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं। इसमें वो शुरुआत में ही सचिन तेंदुलकर का नाम लेते हैं। इस वीडियो को फिर से शेयर करते हुए सचिन की कंपनी 100एमबी की तरफ से जानकारी दी गई है कि इस लीग में सचिन नहीं खेल रहे हैं।

सहवाग, हरभजन और युवराज होंगे शामिल

एलएलसी के पहले सत्र में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर भाग लेंगे। इसमें तीन टीमें भाग लेंगी जिसमें भारत, एशिया और शेष विश्व की टीमें शामिल हैं। साल 2022 क्रिकेट के फैंस के लिए तोहफा लेकर आया है। भारतीय क्रिकेट के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह और हरभजन सिंह 20 जनवरी से ओमान में शुरू हो रहे लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलते दिखेंगे। इस टू्र्नामेंट में वह इंडिया महाराजा टीम की तरफ से खेलेंगे। एलएलसी संन्यास ले चुके क्रिकेटरों की पेशेवर लीग है। इसमें तीन टीमें हिस्सा लेंगी। इंडिया महाराज के अलावा एशिया और शेष विश्व बाकी की दो टीमें हैं।

भारत के ये खिलाड़ी खेलेंगे टूर्नामेंट

इनमें इरफान पठान, यूसुफ पठान, एस बद्रीनाथ, आरपी सिंह, प्रज्ञान ओझा, नमन ओझा, मनप्रीत गोनी, हेमंग बदानी, वेणुगोपाल राव, मुनाफ पटेल, संजय बांगड़, नयन मोंगिया और अमित भंडारी शामिल हैं। संजय हाल ही में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कोच नियुक्त गए हैं। वहीं, इरफान फिलहाल भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में कमेंट्री कर रहे हैं।

एशिया लायंस में श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाड़ीएशिया लायंस टीम में पाकिस्तान और श्रीलंका के कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं। इसमें शोएब अख्तर, शाहिद अफरीदी, सनथ जयसूर्या, मुथैया मुरलीधरन, कामरान अकमल, चमिंडा वास, रोमेश कालूवितर्णा, तिलकरत्ने दिलशान, अजहर महमूद, उपुल थरंगा, मिसबाह उल हक, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, मोहम्मद यूसुफ और उमर गुल शामिल हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close