खेल समाचारCricket NewsIndia national cricket team newsIndian Men's Cricket NewsInternational MatchesODISri Lanka Cricket Newsन्यूज़बड़ी-खबरस्पोर्ट्स

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में कोहली और रोहित करेंगे गेंदबाजी! गौतम गंभीर की रणनीति का खुलासा

भारत के अंतरिम गेंदबाजी कोच साईराज बहुतुले ने संकेत दिया है कि टीम प्रबंधन श्रीलंका के खिलाफ चल रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के दौरान शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को गेंदबाज के रूप में इस्तेमाल करने पर विचार कर रहा है। भारतीय टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों के साथ एक मजबूत शीर्ष क्रम है, जिनमें से सभी गेंद से योगदान देने की क्षमता रखते हैं।

अपनी मध्यम गति की गेंदबाजी के लिए मशहूर विराट कोहली, शुभमन गिल और रोहित शर्मा, जो उपयोगी ऑफ स्पिन दे सकते हैं, को गेंदबाजी के लिए बुलाया जा सकता है। पहले वनडे में, जो टाई पर समाप्त हुआ, गिल ने एक ओवर भी फेंका, जिसमें उन्होंने 14 रन दिए। यह रणनीतिक दृष्टिकोण भारत के लिए सीरीज में मूल्यवान विकल्प प्रदान कर सकता है।

एशिया कप 2022 में गेंदबाजी करते विराट कोहली
एशिया कप 2022 में गेंदबाजी करते विराट कोहली (Credit: AFP Photo)

क्या भारत रोहित, कोहली और गिल को गेंदबाज के रूप में तैनात करेगा?

बहुतुले को भरोसा है कि भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को गेंदबाजों के रूप में इस्तेमाल करने से टीम को काफी फायदा हो सकता है और संभावित रूप से श्रीलंकाई टीम को चौंका सकता है। उनका मानना ​​है कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों की कुछ ओवर गेंदबाजी करने की क्षमता मूल्यवान समर्थन प्रदान कर सकती है और अपने विरोधियों के खिलाफ आश्चर्य का तत्व पेश कर सकती है।

बहुतुले ने कहा कि भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के पास ठोस गेंदबाजी कौशल भी है। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार बहुतुले ने कहा, “हालांकि उनकी मुख्य विशेषज्ञता बल्लेबाजी में है, जिसका अर्थ अक्सर यह होता है कि वे अपनी गेंदबाजी पर ज्यादा ध्यान नहीं देते, लेकिन उनमें क्षमता है।”

समकालीन क्रिकेट में ऑलराउंडरों की महत्वपूर्ण भूमिका को देखते हुए, बहुतुले को उम्मीद है कि शीर्ष क्रम के इन बल्लेबाजों में से एक या दो मौजूदा श्रृंखला के दौरान अपनी गेंदबाजी क्षमताओं का प्रदर्शन करेंगे।

बहुतुले ने कहा, “टी20 में रिंकू और सूर्या ने गेंद से बहुमूल्य योगदान दिया और अब शुभमन को भी ऐसा ही मौका दिया गया है।” उन्होंने जोर देकर कहा कि खेल का भविष्य ऑलराउंडर की भूमिका की ओर झुका हुआ है। उन्होंने कहा, “अगर एक या दो शीर्ष क्रम के बल्लेबाज गेंदबाजी कर सकते हैं, तो इससे निश्चित रूप से टीम को फायदा होगा, हालांकि यह पिच की स्थिति और मैच की स्थितियों पर निर्भर करेगा।”

बहुतुले ने निष्कर्ष निकाला, “इसके अलावा, एक बल्लेबाज़ जो गेंदबाज़ी कर सकता है, उसके पास विपक्षी टीम के लिए आश्चर्य का तत्व होता है।” “आगे देखते हुए, बल्लेबाज़ों के पास गेंद से योगदान देने के बहुत सारे अवसर होंगे।”

पहला वनडे मैच चारिथ असलांका के शानदार अंतिम स्पेल की बदौलत बराबरी पर छूटने के बाद सीरीज अभी भी अनसुलझी है। दोनों टीमें रविवार 4 अगस्त को इसी मैदान पर दूसरे वनडे में फिर से भिड़ेंगी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024