International Matchesअंतर्राष्ट्रीयझमाझमताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दास्पोर्ट्स

Kohli-Djokovic: ‘जोकोविच अच्छा बल्ला चलाते हैं’, विराट ने नोवाक पर चुटकी ली, स्टीव स्मिथ को लेकर कही यह बात

टीम इंडिया के बल्लेबाज विराट कोहली ने नोवाक जोकोविच के क्रिकेट खेलने के स्किल पर चुटकी ली है। टेनिस के दिग्गज नोवाक जोकोविच ने हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के साथ एक चैरिटी गेम के दौरान क्रिकेट खेला था। दोनों ने ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले मेलबर्न के रॉड लीवर एरेना में टेनिस भी खेला था। विराट ने इस पर चुटकी लेते हुए कहा कि क्रिकेटर जिस तरह से टेनिस रैकेट चलाते हैं, जोकोविच उससे बेहतर बल्ला घुमाते हैं। यह कहने के बाद विराट के चेहरे पर हंसी आ गई। जोकोविच टेनिस रैकेट के साथ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्मिथ के फुटवर्क से काफी प्रभावित हुए थे और उनके आगे नतमस्तक हो गए थे। जोकोविच ने भी क्रिकेट में हाथ आजमाया, लेकिन स्मिथ जितने प्रभावशाली नहीं रहे।

बीसीसीआई टीवी के साथ बातचीत में कोहली ने जोकोविच की प्रशंसा की और कहा- मैंने उनकी और स्टीव की वह क्लिप देखी जिसमें वह क्रिकेट और टेनिस खेल रहे थे। मुझे लगता है कि वह रैकेट स्विंग करने की तुलना में बल्ले को स्विंग करने में बेहतर हैं।’ भारतीय बल्लेबाज ने यह भी महसूस किया कि स्मिथ ने जोकोविच के खिलाफ टेनिस खेलने के दौरान बहुत अच्छा काम किया। हालांकि, कोहली को नहीं लगता कि वह खुद टेनिस खेलने में बहुत अच्छे होंगे।

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि स्टीव ने जोकोविच की सर्विस पर गेंद को रिवर्ट करके शानदार प्रतिभा दिखाई। जब आप क्रिकेट खेलते हैं और आपके पास हाथ और आंखों का बेहतर समन्वय होता है, तो आप रैकेट से भी अपनी प्रतिभा दिखा सकते हैं। आपको लगता है- मैं यह कर सकता हूं’। लेकिन मैंने टेनिस मैच लाइव देखे हैं और मुझे पता है कि वे सर्व कितनी तेज करते हैं, इसलिए मुझे शायद इसे छूने का मौका नहीं मिलेगा।’

कोहली ने कहा– मैं जोकोविच को केवल एक चीज सिखा सकता हूं कि क्रिकेट का बल्ला कैसे पकड़ना है। इससे पहले जोकोविच ने कोहली की प्रशंसा की थी और यह भी खुलासा किया था कि दोनों पिछले कुछ वर्षों से एक दूसरे से संपर्क में हैं। बीसीसीआई से बातचीत के दौरान कोहली ने जोकोविच के लिए खास संदेश दिया। उन्होंने सर्बियाई टेनिस स्टार को ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए शुभकामनाएं दीं और यह भी कहा कि प्रशंसकों को टूर्नामेंट में उनका सर्वश्रेष्ठ देखने को मिलेगा।

कोहली ने कहा, ‘नोवाक, मैं ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए आपको शुभकामनाएं देना चाहता हूं। मुझे पता है कि आप इन बड़े आयोजनों – ग्रैंड स्लैम के लिए कितने उत्साहित और तैयार हैं। मुझे कोई संदेह नहीं है कि हम नोवाक जोकोविच को देखेंगे जो हमने वर्षों से देखा है। मुझे उम्मीद है कि आपके पास एक शानदार टूर्नामेंट होगा। 2024 ऑस्ट्रेलियन ओपन 14 से 28 जनवरी तक खेला जाएगा। जोकोविच इस ग्रैंड स्लैम इवेंट में डिफेंडिंग चैंपियन हैं।

विराट ने कहा कि वह जोकोविच की एक खिलाड़ी के रूप में उनकी यात्रा और फिटनेस के प्रति उनके जुनून का बहुत सम्मान करते हैं। उन्होंने जल्द ही सर्बियाई आइकन से मिलने की उम्मीद जताई। उन्होंने कहा, ‘मैं उनका और उनकी यात्रा का बहुत सम्मान करता हूं। फिटनेस के लिए उनका जुनून कुछ ऐसा है जिसका मैं अनुसरण करता हूं और खुद पर विश्वास करता हूं। इसलिए दोनों के बीच कनेक्ट करने के लिए बहुत कुछ है। उम्मीद है कि जब वह भारत आएंगे या मैं ऐसे देश में रहूंगा जहां वह खेल रहे हैं, तो मैं उनसे मिलूंगा और एक कप कॉफी पीऊंगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024