International Matches

केएल राहुल चोट के लिए विशेषज्ञ से सलाह लेने के लिए लंदन में हैं, धर्मशाला टेस्ट में नहीं खेलेंगे

केएल राहुल 7 मार्च से धर्मशाला में शुरू होने वाले इंग्लैंड सीरीज के अंतिम टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। राहुल इस समय क्वाड्रिसेप टेंडन की चोट के लिए एक विशेषज्ञ से सलाह लेने के लिए लंदन में हैं, जिसके कारण वह इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे, तीसरे और चौथे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। हैदराबाद में श्रृंखला का पहला मैच खेला।

समझा जाता है कि उनकी आईपीएल टीम लखनऊ सुपर जाइंट्स उनकी प्रगति से वाकिफ है और 22 मार्च से शुरू होने वाले टूर्नामेंट में उनकी उपलब्धता को लेकर आशावादी है।

भारत द्वारा पहला टेस्ट हारने के तुरंत बाद राहुल ने अपने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में असुविधा की शिकायत की। बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी, जहां राहुल पुनर्वास के लिए गए थे, में बीसीसीआई मेडिकल स्टाफ द्वारा किए गए प्रारंभिक पूर्वानुमान से पता चला कि वह तीसरे टेस्ट के लिए समय पर फिट हो जाएंगे, जो 15 से 18 फरवरी के बीच राजकोट में खेला गया था। चयनकर्ताओं ने राहुल को नामित किया था अंतिम तीन टेस्ट के लिए टीम फिटनेस पर निर्भर है।

केएल राहुल 7 मार्च से धर्मशाला में शुरू होने वाले इंग्लैंड सीरीज के आखिरी टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे।
KL Rahul showcased his batting skills in Test cricket.

हालाँकि, राहुल ने कभी भी राजकोट की यात्रा नहीं की, उन्होंने मेडिकल स्टाफ को सूचित किया कि वह अपने क्वाड के बारे में 100% आश्वस्त महसूस नहीं कर रहे थे। इसके बाद वह विजाग और रांची टेस्ट से भी चूक गए, क्योंकि एनसीए में किए गए स्कैन में कोई लाल झंडी नहीं दिखने के बावजूद उन्हें अपने दाहिने पैर में जकड़न महसूस होती रही। समझा जाता है कि राहुल ने चयनकर्ताओं से इस बारे में जानकारी देने के लिए बात की है। एक बार जब लंदन में विशेषज्ञ एक रिपोर्ट प्रदान करता है, तो राहुल को क्रिकेट फिर से शुरू करने से पहले एनसीए से मंजूरी लेनी होगी।

पिछले साल मई में सुपर जायंट्स (जहां वह कप्तान हैं) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल मैच में क्षेत्ररक्षण करते समय राहुल की “क्वाड्रिसेप्स से टेंडन टूट गई” थी, जिसके कारण उनकी सर्जरी हुई थी। राहुल न केवल बाकी आईपीएल बल्कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (पिछले जून में आयोजित) से भी चूक गए। राहुल ने इसके बाद एशिया कप और उसके बाद विश्व कप खेला।

विश्व कप के दौरान bcci.tv से बात करते हुए, राहुल ने कहा कि चोट का मनोवैज्ञानिक प्रभाव गंभीर था और इससे उन्हें संदेह हुआ था

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close