IPL-2024Chennai Super KingsCricket NewsKolkata Knight Ridersपश्चिम बंगालस्पोर्ट्स

KKR का लक्ष्य चेन्नई में अपनी जीत का सिलसिला जारी रखना है – IPL prediction| Dream 11 Team

लगभग दो सप्ताह के अंतराल के बाद, चेन्नई सुपर किंग्स एमए चिदंबरम स्टेडियम में वापसी के लिए तैयार है, जहां उन्होंने दो जीत हासिल कीं। घर से दूर उनका समय उतना सफल नहीं रहा, गत चैंपियन क्रमशः विशाखापत्तनम और हैदराबाद में अपने आखिरी दो गेम हार गए।

सोमवार को उन्हें श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स चुनौती दे रही है, जो इस सीजन में अजेय रही है। सलामी बल्लेबाज के रूप में सुनील नरेन का पुनरुद्धार केकेआर के हालिया प्रभुत्व में सहायक रहा है, और वे सीएसके को परेशान करने के लिए उनकी चुटकी मारने की क्षमताओं पर भी भरोसा करेंगे।

परंपरागत रूप से धीमे गेंदबाजों को मदद देने वाला स्थान होने के बावजूद, एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच इस सीज़न में अलग रही है। पहले गेम में, 170 से अधिक के स्कोर का आसानी से पीछा किया गया, और दूसरे गेम में, मेजबान टीम ने 200 से अधिक का स्कोर बनाया। भले ही केकेआर के खिलाफ आगामी मैच में पिच स्पिनरों के पक्ष में हो, लेकिन दर्शकों को चिंता नहीं होगी। अंक तालिका में शीर्ष पर रहने वाली टीम लगातार चौथी जीत के साथ अपनी स्थिति बरकरार रखने के लिए उत्सुक होगी, जबकि सीएसके का लक्ष्य सफल घर वापसी का है।

Head to head: केकेआर के खिलाफ सीएसके का रिकॉर्ड मजबूत है, कुल मिलाकर रिकॉर्ड 18-10 है। चेपॉक में तो ये रिकॉर्ड 7-3 से भी ज्यादा शानदार है

When: 8 अप्रैल, 2024 को शाम 7:30 बजे IST पर चेन्नई सुपर किंग्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा।

यह मैच चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में होगा.

What to expect: एमए चिदम्बरम स्टेडियम में अब तक मैच हाई स्कोरिंग रहे हैं, जिसमें ओस ने महत्वपूर्ण भूमिका नहीं निभाई है। हालांकि, सीजन के तीसरे गेम में कुछ बदलाव हो सकते हैं।

Team Watch

Chennai Super Kings CSK team celebrating after the wicket fallen in IPL 2024
Chennai Super Kings CSK team celebrating after the wicket fallen in IPL 2024

Chennai Super Kings

Injury/Unavailability:मुस्तफिजुर रहमान की अमेरिका से जल्द वापसी की उम्मीद है, लेकिन गेंदबाजी कोच एरिक सिमंस कल के मैच के लिए उनकी उपलब्धता को लेकर अनिश्चित हैं। पथिराना के बारे में, सिमंस ने उल्लेख किया कि पिछले मैच में उनकी अनुपस्थिति सीएसके के सतर्क रहने के कारण थी, और उनकी उपलब्धता के बारे में बहुत अधिक चिंता नहीं है।

Matchups & Strategy: डेथ ओवरों में रन बनाने में रिंकू सिंह की दक्षता के बावजूद, मथीशा पथिराना और महेश थीक्षाना की श्रीलंकाई जोड़ी उन्हें रोकने में सफल रही है। उन्होंने मिलकर उनके खिलाफ 33 गेंदों में केवल 35 रन दिए हैं, हालांकि वे कभी भी उन्हें आउट करने में कामयाब नहीं हुए हैं। यदि पथिराना को एकादश में शामिल किया जाता है, तो उनका कौशल पारी के बाद के चरणों में उपयोगी साबित हो सकता है।

Probable XI: रचिन रवींद्र, रुतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, डेरिल मिशेल, रवींद्र जड़ेजा, समीर रिजवी/मिशेल सेंटनर, एमएस धोनी, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश थीक्षाना [प्रभाव विकल्प: मुकेश चौधरी]

Kolkata Knight Riders

Injury/Unavailability:नितीश राणा की रिकवरी स्थिति पर अभी तक कोई अपडेट नहीं है, लेकिन अन्य खिलाड़ियों के आगामी मैच के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है।

Matchups & Strategy: रचिन रवींद्र ने बाहर घूमती गेंद के खिलाफ कुछ कठिनाई प्रदर्शित की है, जो एक ऐसा क्षेत्र है जिसका कोलकाता नाइट राइडर्स चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज के खिलाफ फायदा उठाने का लक्ष्य रखेगा।

Probable XI: सुनील नरेन, फिल साल्ट, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती [प्रभाव विकल्प: सुयश शर्मा]

Did you know?

  • 2013 के बाद से चेपॉक में खेले गए 34 मैचों में से सीएसके को सिर्फ 8 में हार का सामना करना पड़ा है।
  • अपने आईपीएल आमने-सामने में, एमएस धोनी ने सुनील नरेन के खिलाफ 74 गेंदों पर केवल 39 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम सिर्फ एक चौका है।

उन्होंने क्या कहा:

“मेरा मानना ​​है कि उनकी कार्य नीति असाधारण है। उनकी सबसे बड़ी ताकत उनकी लगन से काम करने की क्षमता में निहित है। जबकि कौशल पर अक्सर जोर दिया जाता है, जो वास्तव में मायने रखता है वह है कड़ी मेहनत करने की इच्छा। इस तरह की प्रतिभा दुर्लभ है और हर किसी के पास नहीं होती है ।” – अंगकृष राघवांशी पर अभिषेक नायर

“यह एक लंबा टूर्नामेंट है। हम उसके (पथिराना) आसपास निर्णय लेने में रूढ़िवादी होना चाहते थे।” – सीएसके की ओर से एरिक सिमंस गेंदबाजी कर रहे हैं

Dream 11 team for today

Dream11 prediction for the IPL 2024 match between CSK and KKR
Dream11 prediction for the IPL 2024 match between CSK and KKR

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024