क्रिकेट समाचारBCCI NewsCricket NewsICC Cricket newsIndia national cricket team newsIndian Cricket Newsआईसीसी अपडेट्सक्रिकेट प्रशासनखेल समाचारन्यूज़बड़ी-खबरभारत क्रिकेटस्पोर्ट्स

जय शाह ने BCCI सचिव पद से इस्तीफा देकर ICC चेयरमैन की जिम्मेदारी संभाली

मंगलवार, 27 अगस्त को, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने आधिकारिक तौर पर जय शाह को नए निर्वाचित अध्यक्ष के रूप में घोषित किया। ग्रेग बार्कले के दूसरे कार्यकाल के समापन के बाद, शाह 1 दिसंबर से ICC के अध्यक्ष के रूप में अपनी भूमिका संभालेंगे।

35 साल की उम्र में, जय शाह ICC के अध्यक्ष का पद संभालने वाले अब तक के सबसे कम उम्र के व्यक्ति बनने वाले हैं। उनका चुनाव निर्विरोध हुआ, जो कि ICC सदस्यों के मजबूत समर्थन को दर्शाता है, जैसा कि पहले की रिपोर्टों से अनुमान लगाया गया था।

ICC के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन जमा करने की अंतिम तिथि 27 अगस्त थी, और शाह का बिना किसी विरोध के चुना जाना उनके व्यापक समर्थन और क्रिकेट समुदाय द्वारा उन पर रखे गए विश्वास को रेखांकित करता है।

जय शाह 1 दिसंबर तक बीसीसीआई सचिव के रूप में कार्यरत रहेंगे
जय शाह 1 दिसंबर तक बीसीसीआई सचिव के रूप में कार्यरत रहेंगे। क्रेडिट: Associated Press

जय शाह के ICC में जाने के बाद BCCI में संभावित बदलाव

जय शाह दिसंबर तक बीसीसीआई सचिव के रूप में अपनी भूमिका निभाते रहेंगे। उनके जाने के बाद, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) उनके प्रतिस्थापन की तलाश शुरू करेगा। रोहन जेटली को इस पद से जोड़ने की अटकलों के बावजूद, उन्होंने इन अफवाहों को खारिज कर दिया है, जिससे उत्तराधिकार की योजना अभी भी खुली हुई है।

जय शाह ने सबसे युवा ICC चेयरमैन के रूप में अपनी भूमिका के बारे में बताया

शाह ने 2024 ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने की अपनी महत्वाकांक्षा पर चर्चा की

शाह 1 दिसंबर तक बीसीसीआई सचिव बने रहेंगे; भावी उत्तराधिकारी पर फैसला होना बाकी

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024