Domestic MatchesIPL-2024ताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IPL Mega Auction: विजय हजारे ट्रॉफी में कमाल करने वाले पांच खिलाड़ी, जिन्हें आईपीएल में मिल सकता है मौका

IPL Mega Auction: विजय हजारे ट्रॉफी में कमाल करने वाले पांच खिलाड़ी, जिन्हें आईपीएल में मिल सकता है मौका

विजय हजारे ट्रॉफी में इस बार हिमाचल की टीम ने इतिहास रचते हुए पहली बार ट्रॉफी अपने नाम की है। ऋषि धवन की कप्तानी में इस टीम ने फाइनल मैच में तमिलनाडु को हराकर खिताब जीता है। इस सीजन हिमाचल के कई खिलाड़ियों ने बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है और आईपीएल मेगा ऑक्शन में उन्हें बड़ी रकम दी जा सकती है। इसके अलावा शुभम शर्मा, रिंकू सिंह और यश ठाकुर जैसे खिलाड़ियों को भी मेगा ऑक्शन में अच्छे प्रदर्शन का ईनाम मिल सकता है।

प्रशांत चोपड़ा

parshant_chopra

हिमाचल प्रदेश के ओपनिंग बल्लेबाज प्रशांत चोपड़ा ने इस साल विजय हजारे ट्रॉफी के आठ मैचों में 456 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 57 और स्ट्राइक रेट 73 का रहा है। उन्होंने इस सीजन में 41 चौके और 12 छक्के भी लगाए हैं। चोपड़ा इससे पहले राजस्थान की टीम का हिस्सा रहे हैं, लेकिन अब तक उन्हें कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। इस साल उन्हें कोई भी टीम मौका दे सकती है। चोपड़ा सलामी बल्लेबाज हैं और लगातार बड़े स्ट्रोक्स खेलने की क्षमता रखते हैं। ऐसे में उन्हें सभी टीमें मौका देना चाहेंगी।

ऋषि धवन

rishi_dhawan

हिमाचल के कप्तान ऋषि धवन के लिए यह साल बहुत ही खास रहा है। धवन इससे पहले भी आईपीएल खेल चुके हैं और 26 मैचों में 21.86 के औसत से 153 रन बनाए हैं। वहीं गेंद के साथ उन्होंने 18 विकेट भी अपने नाम किए हैं। इस दौरान उनकी इकोनॉमी 7.87 की रही है। धवन ने इस साल विजय हजारे ट्रॉफी में आठ मैच खेलकर 76.33 के औसत से 458 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट भी 127.22 का रहा है। वो इस सीजन दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वहीं गेंद के साथ भी उन्होंने 17 विकेट लिए हैं और दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। ऐसे में उन्हें आईपीएल में मौका मिलना लगभग तय है।

शुभम शर्मा

shubham sharma

मध्यप्रदेश के ऑलराउंडर शुभम शर्मा को भी इस साल आईपीएल में मौका मिल सकता है। विजय हजारे ट्रॉफी के इस सीजन में उन्होंने छह मैचों में 69.67 के औसत से 418 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 96.31 का रहा है। उन्होंने घरेलू मैचों में मध्यप्रदेश के लिए लगातार अच्छा खेल दिखाया है। इस साल विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वो चौथे स्थान पर रहे हैं और मेगा ऑक्शन में उन्हें इसका ईनाम मिल सकता है।

यश ठाकुर

yash_thakur

बंगाल के के गेंदबाज यश ठाकुर के लिए भी यह साल बेहद खास रहा है। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी के सात मैचों में 18 विकेट लिए हैं। वो इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। इस सीजन में उन्होंने एक मैच में पांच विकेट लेने का कारनामा भी किया है। 23 साल के यश ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है। उन्हें मेगा ऑक्शन में सभी टीमें अपने साथ जोड़ने की कोशिश करेंगी।

रिंकू सिंह

rinku singh

उत्तर प्रदेश के विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह पहले भी आईपीएल खेल चुके हैं। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए कई मैच खेले हैं, लेकिन अब तक उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। 10 आईपीएल मैचों में उन्होंने 11 के औसत से 77 रन बनाए हैं, लेकिन घरेलू मैचों में वो अपनी काबिलियत दिखा चुके हैं। विजय हजारे ट्रॉफी के इस सीजन में भी उन्होंने सात मैचों में 379 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 89.18 और औसत 94.75 का रहा है। ऐसे में उन्हें फिर से आईपीएल में मौका दिया जा सकता है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close