Domestic MatchesFantasy11IPL-2024स्पोर्ट्स

IPL Mega Auction Date Fix: 2022 IPL का मेगा ऑक्शन फरवरी के पहले हफ्ते में हो सकता है , जानिए क्या है BCCI का प्लान

IPL Mega Auction Date Fix: 2022 IPL का मेगा ऑक्शन फरवरी के पहले हफ्ते में हो सकता है , जानिए क्या है BCCI  का प्लान

इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन के लिए फरवरी में मेगा ऑक्शन का आयोजन हो सकता है. इस बार बीसीसीआई बेंगलुरु में मेगा ऑक्शन करवाने की तैयारी में है.

IPL Mega Auction: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन  के लिए मेगा ऑक्शन 7 और 8 फरवरी को बेंगलुरु में आयोजित कर सकता है. इससे पहले 30 नवंबर  को सभी टीमों ने अपनी रिटेंशन लिस्ट जारी की थी.

इंडियन प्रीमियर लीग का अगला सीजन भारत में खेले जाने की उम्मीद है. कई फ्रैंचाइजी ने मेगा ऑक्शन को लेकर नाराजगी जताई और शायद यह IPL के इतिहास का आखिरी मेगा ऑक्शन होगा.

क्या है बीसीसीआई का प्लान?

BCCI द्वारा मीडिया को दी गई जानकारी के मुताबिक अगर कोविड-19 की स्थिति काबू में रहती है तो 7 और 8 फरवरी को मेगा ऑक्शन  होगा. BCCI अधिकारी ने बताया, ‘हमने अगला मेगा ऑक्शन बेंगलुरु में होस्ट करने के बारे में विचार किया है, अगर कोविड-19 की स्थिति संभली हुई रहती है तो 7, 8 फरवरी को IPL का मेगा ऑक्शन होगा’.

अगले IPL सीजन में 2 नई टीमें भी मैदान पर उतरने वाली हैं. इस बार लखनऊ और अहमदाबाद IPL में बाकी 8 टीमों के साथ मैदान पर उतरेंगी. लखनऊ और अहमदाबाद को जल्द ही बाकी टीमों के रिटेंशन के बाद चुने गए 3 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करनी है.

लखनऊ ने जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान और इंग्लैंड के पूर्व कोच एंडी फ्लॉवर को अपना कोच नियुक्त किया है इसके साथ ही पूर्व भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज गौतम गंभीर को बतौर मेंटर नियुक्त किया है.

इस बार के ऑक्शन के काफी दिलचस्प रहने की उम्मीद है. IPL का पिछला सीजन चेन्नई सुपर किंग्स ने महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में जीता था. चेन्नई ने धोनी के साथ रवींद्र जडेजा, मोईन अली और ऋतुराज गायकवाड़ को अपनी टीम में रिटेन किया है. इसके अलावा सुरेश रैना, ड्वेन ब्रावो जैसे खिलाड़ी ऑक्शन में सभी टीमों की रडार में रहेंगे.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close