Domestic MatchesIPL-2024ताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IPL Auction 2022: नीलामी के लिए राजस्थान रॉयल्स ने बनाया खास प्लान, कप्तान संजू सैमसन ने किया खुलासा

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होनी है। राजस्थान रॉयल्स ने नीलामी के लिए कमर कस ली है। कप्तान संजू सैमसन और टीम के क्रिकेट डायरेक्टर कुमार संगकारा ने नीलामी के लिए योजनाओं को अंतिम स्वरूप दे दिया है। सैमसन ने इसका खुलासा करते हुए कहा कि हमारी नजर उन खिलाड़ियों पर है जो कम से कम छह-सात साल तक टीम के लिए योगदान दे सके।

सैमसन ने कहा, “यह नीलामी वास्तव में महत्वपूर्ण है क्योंकि हम अगले 5-6 सालों के लिए अपना आधार तैयार कर सकते हैं। इसलिए हमने खिलाड़ियों पर नजर रखने और उन्हें अधिक से अधिक अवसर देने की योजना बनाई है। हमारा लक्ष्य अब उन खिलाड़ियों को टीम में लाने का है जो हमारी टीम में हमारे अनुसार ढल सके और हमें शीर्ष पर पहुंचने में मदद कर सके।”

राजस्थान रॉयल्स(RR) ने संजू सैमसन को 14 करोड़, जोस बटलर को 10 करोड़ और यशस्वी जयसवाल को चार करोड़ रुपये में रिटेन किया है। राजस्थान की टीम कई युवा खिलाड़ियों पर लंबे समय से नजर रख रही है। इनमें अंडर-19 वर्ल्ड कप में खेलने वाले खिलाड़ी भी शामिल है। राजस्थान रॉयल्स(RR) ने हमेशा युवा खिलाड़ियों पर ज्यादा भरोसा दिखाया है। वे इस बार भी वैसा ही करते हुए दिखाई दे सकते हैं।

आईपीएल(IPL) इतिहास की पांचवीं बड़ी नीलामी शनिवार और रविवार को आयोजित होगी। कोविड नियमों के कारण सीमित सदस्यों को ही नीलामी टेबल पर बिठाने की इजाजत है। राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन पिछले सीजन में मिला-जुला रहा था। टीम ने कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था तो कुछ नजदीकी मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा था। अंक तालिका में संजू सैमसन की टीम सातवें स्थान पर रही थी।

राजस्थान ने आईपीएल(IPL) के पहले सीजन (2008) में खिताब अपने नाम किया था। उसके बाद से अब तक टीम चैंपियन नहीं बन पाई है। उसने 2013, 2015 और 2018 के प्लेऑफ में जगह तो बनाई लेकिन फाइनल नहीं खेल सकी। संजू सैमसन की नजर इस बार उन युवा खिलाड़ियों पर है जो लंबे समय तक टीम की सेवा करने के साथ-साथ उसे सफलता भी दिलाए।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close