IPL-2024Chennai Super KingsCricket NewsDelhi CapitalsKolkata Knight RidersLucknow Super GiantsMumbai IndiansPunjab KingsRajasthan RoyalsRoyal Challengers BengaluruSunrisers Hyderabadअरुणाचल प्रदेशअसमआंध्रप्रदेशउड़ीसाउत्तर प्रदेशउत्तराखंडकर्नाटककेरलगुजरातगोवाछत्तीसगढ़जम्मू-कश्मीरझारखंडतमिलनाडुताजा खबरतेलंगानात्रिपुरादिल्लीदेशनागालैंडन्यूज़पंजाबपश्चिम बंगालबिहारमणिपुरमहाराष्ट्रमिजोरममेघालयराजस्थानराज्‍यसिक्किमस्पोर्ट्सहरियाणाहिमाचल प्रदेश

आईपीएल 2024 पल्स – सप्ताह

शनिवार, 6 अप्रैल

‘घर’ में फिर हारी CSK!

जब टॉस पर रुतुराज गायकवाड़ के बोलने की बारी आई, तो उन्हें जयकारे कम होने का इंतजार करना पड़ा। भीड़ इतनी तेज़ थी. और इतना पीला. “होम गेम,” रुतुराज ने मजाक में भी कहा। यह सब कुछ विजाग जैसा महसूस हुआ, जहां सीएसके वास्तव में पीली भीड़ के सामने खेली… और हार गई। केवल इस बार, जीतने वाले “असली मेजबान” डीसी नहीं बल्कि एसआरएच थे। यह सीज़न की उनकी दूसरी जीत थी, और घर पर भी दूसरी!

तो SRH ने CSK को कैसे हराया?

धीमे बाउंसर को हथियार बनाकर. और पैट कमिंस ने रास्ता दिखाया जब वह बीच के ओवरों में खुद को लेकर आए और बड़े हिट स्पिन-स्मैशिंग बल्लेबाज शिवम दुबे की पीठ देखी, जो सीएसके के शीर्ष स्कोरर भी थे, उन्होंने एक छोटी धीमी गेंद को काली मिट्टी वाली पिच में खोदा। इस रणनीति के परिणामस्वरूप, सीएसके अंतिम पांच ओवरों में केवल 38 रन ही बना सकी, जिससे उन्हें नुकसान हुआ।

लेकिन अभिषेक ने जीता 

हाँ, उसने किया, इस सीज़न में अपने अधिक सुसंगत व्यक्तित्व को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया। 166 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए अभिषेक ने 12 गेंदों में 37 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 4 छक्के शामिल थे। ऐसा आक्रमण था कि ट्रैविस हेड भी सिंगल ले रहे थे और स्ट्राइक अपने शुरुआती साथी को दे रहे थे। ओपनिंग पार्टनर? हां, अभिषेक ने ओपनिंग की क्योंकि मयंक अग्रवाल थोड़े बीमार थे और नहीं खेले.

किसने क्या कहा?

Pat Cummins smiling while bowling in IPL 2024
Pat Cummins enjoying the captaincy and bowling in IPL 2024

कमिंस: “आज रात भीड़ पागल थी। जब एमएस बाहर निकले, तो यह उतना तेज़ था जितना मैंने कभी सुना था!”

अभिषेक: “इसके लिए युवी पाजी, ब्रायन लारा और मेरे पिताजी को विशेष धन्यवाद।”

क्या आप जानते हैं?

इस सीज़न में कम से कम 50 गेंदों का सामना करने वाले बल्लेबाजों में अभिषेक शर्मा का स्ट्राइक-रेट (217.56) सबसे अच्छा है। अगले सर्वश्रेष्ठ सुनील नरेन (206.15) और हेनरिक क्लासेन (203.44) हैं।

दिन की तस्वीर

तो आज क्या है?

सबसे पहले एक सप्ताहांत। और आरआर और आरसीबी इसे आपके लिए शानदार बनाने के लिए मौजूद रहेंगे। याद है पिछली बार जब ये दोनों टीमें जयपुर में मिली थीं तो क्या हुआ था? आरआर दोहराना नहीं चाहेगा, आरसीबी इसके लिए बेताब होगी। खैर, उसके लिए और जीत के लिए।

शुक्रवार, 5 अप्रैल

शशांक की शानदार पारी से पंजाब ने ऐतिहासिक लक्ष्य हासिल किया

आईपीएल 2024 की अब तक की सबसे बड़ी कहानी क्या है, शशांक सिंह ने एक जादुई पारी खेली, क्योंकि पंजाब किंग्स ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक रोलर-कोस्टर गेम में गुजरात टाइटंस को हरा दिया। शशांक की 29 गेंदों में 61 रन की पारी आश्चर्यजनक थी क्योंकि उनकी टीम ने अचानक ही कठिन लक्ष्य का पीछा कर लिया। इस जीत ने पंजाब को सबसे सफल 200 से अधिक रनों का पीछा करने के मामले में शीर्ष पर पहुंचा दिया। शशांक के अलावा, पीछा करने वाले अन्य प्रमुख स्टार आशुतोष शर्मा के रूप में एक और अनकैप्ड बल्लेबाज थे जो प्रभावशाली खिलाड़ी के रूप में आए थे। दोनों के शानदार प्रदर्शन का मतलब था कि शाम की शुरुआत में शुबमन गिल की शानदार पारी हारकर समाप्त हो गई।

शशांक मोचन

आईपीएल 2024 की नीलामी में शशांक सिंह को लेकर जो ड्रामा हुआ वह अजीब था। उन्हें उनके आधार मूल्य पर हासिल करने के बाद, पंजाब किंग्स थिंक टैंक ने तुरंत कहा कि उन्होंने शायद गलत व्यक्ति के लिए बोली लगाई थी, क्योंकि पंजीकृत सूची में उसी नाम का एक और खिलाड़ी था। यह न केवल फ्रेंचाइजी के लिए बल्कि उस खिलाड़ी के लिए भी शर्मनाक स्थिति थी, जिसे जब अपने आईपीएल अनुबंध के बारे में पता चला तो उसने अनगिनत सपने देखे होंगे। आने वाले दिनों में, पीबीकेएस ने एक बयान भेजकर स्पष्ट किया कि उन्होंने वास्तव में ‘सही आदमी’ को लिया है, लेकिन वह क्षति नियंत्रण था या नहीं, हम कभी नहीं जान पाएंगे। अब हम निश्चित रूप से जानते हैं कि पीबीकेएस अपने सितारों को धन्यवाद देगा कि उन्होंने उसे नीलामी में खरीदा। एक रात जब प्रसिद्ध सितारे असफल हो गए, शशांक अपनी चमत्कारिक कहानी गढ़ने के लिए खड़ा था।

आज रात मेनू में क्या है?

चेन्नई सुपर किंग्स की मेजबानी के लिए तैयार सनराइजर्स हैदराबाद के रूप में एक प्रमुख दक्षिणी डर्बी। यह आक्रामकता या नाटकीयता के मामले में एक प्रसिद्ध प्रतिद्वंद्विता नहीं है, लेकिन सीएसके-एसआरएच खेलों में मनोरंजन और बड़े क्षणों का अपना हिस्सा रहा है, जिसमें आईपीएल 2018 का फाइनल सबसे पसंदीदा रहा है। इस सीज़न में, SRH ने एक बड़ा खतरा उठाया है, विशेष रूप से अपने बल्लेबाजी शस्त्रागार के साथ जो कागज पर डराने वाला दिखता है। अगर वे आगे बढ़े, जैसा कि उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ किया था, तो रिकॉर्ड बुक के टुकड़े-टुकड़े हो सकते हैं। एमआई को परेशान करने के बाद, पैट कमिंस की टीम एक बयान देने के लिए येलो टीम के साथ भी ऐसा ही करना चाहेगी। रुतुराज गायकवाड़ की टीम अभी भी डीसी के खिलाफ अपनी हार से उबर रही है और जीत की राह पर वापस आना चाहेगी। 

 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024