IPL-2024Cricket NewsMumbai IndiansRoyal Challengers Bengaluruताजा खबरन्यूज़स्पोर्ट्स

एमआई और आरसीबी के बीच आईपीएल 2024 मैच 25: ड्रीम11 के शीर्ष कप्तान और उप-कप्तान की पसंद और खिलाड़ियों के आंकड़े

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 25वें मैच में मुंबई इंडियंस (एमआई) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से होने वाला है। यह मैच मुंबई के प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में होने वाला है। 11 अप्रैल शाम 7:30 बजे IST।

खेल से पहले, यहां ड्रीम 11 की भविष्यवाणी, फैंटेसी टिप्स, पिच रिपोर्ट, शीर्ष खिलाड़ी की पसंद और मैच के फैंटेसी मुकाबलों के लिए सर्वश्रेष्ठ predicted XI पर एक नजर है।

MI बनाम RCB हेड-टू-हेड आँकड़े

अपने आईपीएल इतिहास में, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एक दूसरे के खिलाफ 34 मैच खेले हैं। मुंबई इंडियंस ने 20 जीत के साथ प्रतिद्वंद्विता पर अपना दबदबा बनाया है, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 14 जीत हासिल की हैं।

MI players celebrating after a win in IPL 2024
MI players celebrating after a win in IPL 2024

आखिरी बार ये दोनों टीमें आईपीएल 2023 में वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ी थीं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी की और फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल की आक्रामक बल्लेबाजी की बदौलत 20 ओवरों में कुल 199 रन बनाए।

लक्ष्य का नेतृत्व ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने किया, जिन्होंने आधार तैयार करने के लिए आक्रामक खेल दिखाया। नेहल वढेरा ने पारी को और मजबूत किया और छह विकेट शेष रहते और 21 गेंद शेष रहते टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।

मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दोनों वर्तमान में आईपीएल 2024 में अंक तालिका में संघर्ष कर रहे हैं। इस खेल में जीत किसी भी टीम के लिए दो मूल्यवान अंक हासिल करने और टूर्नामेंट में अपनी स्थिति में सुधार करने के लिए महत्वपूर्ण होगी।

Stats Matches Mumbai Indians Won Royal Challengers Bengaluru Won No Result
Overall 34 20 14 0
At Wankhede Stadium 10 7 3 0
Last Five Matches 5 1 4 0

MI vs RCB पिच रिपोर्ट

आईपीएल 2024 में अब तक वानखेड़े स्टेडियम में दो मैच खेले जा चुके हैं. इन मैचों में पिच की स्थिति अलग-अलग थी, एक खेल गेंदबाजों के पक्ष में था और दूसरा बल्लेबाजों के पक्ष में था। आम तौर पर, वानखेड़े का विकेट बल्लेबाजों के लिए अनुकूल माना जाता है, जिससे यह लक्ष्य का पीछा करने के लिए एक बेहतरीन स्थान बन जाता है। इस गेम में भी ऐसे ही हालात की उम्मीद की जा सकती है.

वानखेड़े स्टेडियम ग्राउंड आँकड़े (आईपीएल 2024)

Matches: 2
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच: 1
दूसरे बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच: 1

पहली पारी का औसत कुल: 180
दूसरी पारी का औसत कुल: 166
उच्चतम कुल रिकॉर्ड: 234/5 मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स द्वारा
सबसे कम कुल रिकॉर्ड: मुंबई इंडियंस बनाम राजस्थान रॉयल्स द्वारा 125/9

पिच रिपोर्ट से काल्पनिक मूल्य

  • एमआई और आरसीबी दोनों के पास बहुत मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप है। उम्मीद है कि विकेट बल्लेबाजों के पक्ष में रहेगा, इसलिए बैटिंग-हैवी फैंटेसी XI बनाने से खेल को फायदा हो सकता है।
  • जहां तक ​​गेंदबाजों का सवाल है, पहले क्षेत्ररक्षण करने वाली टीम से अधिक गेंदबाज रखना एक सुरक्षित तरीका हो सकता है।

MI vs RCB Fantasy Cricket Tips

मुंबई इंडियंस हैवी फैंटेसी XI

  • मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा अच्छी लय में हैं। शर्मा को छोड़कर, तिलक वर्मा आईपीएल 2024 में उनके लिए सुपर कंसिस्टेंट रहे हैं। यदि आप एमआई-हैवी फैंटेसी इलेवन के लिए जा रहे हैं, तो ये दोनों आपके लिए सुरक्षित विकल्प होंगे।
  • सूर्यकुमार यादव ने आखिरी गेम में चोट से वापसी की और उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया। हालाँकि, SKY अपने बल्ले से एक बयान देना चाहेगा और खेल की काल्पनिक प्रतियोगिताओं के लिए एक अलग विकल्प हो सकता है।
  • गेंदबाजों की बात करें तो गेराल्ड कोएत्ज़ी और जसप्रित बुमरा के नाम टीम की ओर से सबसे ज्यादा बार आउट होने का रिकॉर्ड है। यदि एमआई पहले गेंदबाजी कर रहा है, तो आप उन दोनों को अपनी फंतासी एकादश में रख सकते हैं, लेकिन यदि वे बचाव कर रहे हैं, तो जसप्रित बुमरा आपका पसंदीदा विकल्प होना चाहिए।

Royal Challengers Bengaluru Heavy Fantasy XI

  • विराट कोहली आईपीएल 2024 में शानदार फॉर्म में हैं। वह हर मैच में रन बना रहे हैं और आरसीबी की बल्लेबाजी के सबसे बड़े स्तंभ हैं। इसलिए, कोहली को आरसीबी-भारी फंतासी XI में अवश्य चुना जाना चाहिए।
  • फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल 2024 में आरसीबी के लिए सबसे बड़ी निराशा रहे हैं। इन दोनों में से, आप फाफ का समर्थन कर सकते हैं क्योंकि वह अच्छी लय में दिख रहे हैं, भले ही उनके नाम पर कोई बड़ा स्कोर नहीं है। हालाँकि, अगर मैक्सवेल अपनी लय वापस पा लेते हैं तो गेम चेंजर साबित हो सकते हैं, और भले ही अपने मौजूदा फॉर्म में, वह एक बहुत ही जोखिम भरा विकल्प हैं, फिर भी वह अत्यधिक फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

MI vs RCB Winner Prediction

बदनाम एमआई बैटिंग लाइन-अप ने डीसी के खिलाफ आखिरी मैच में फॉर्म हासिल किया। ऐसा लगता है कि उनके पास लय है और यह उनके घरेलू मैदान पर एक बड़ा फायदा हो सकता है। हालाँकि, पिछले पांच मैचों में चार जीत के साथ, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने हाल के दिनों में इस संघर्ष में अपना दबदबा बनाया है। यह एक रोमांचक मुकाबला होने का वादा करता है, जिसमें दूसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने वाली टीम को थोड़ा फायदा होगा।

MI vs RCB Top Player Picks

  • आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व कर रहे रोहित शर्मा ने अब तक 4 पारियों में 118 रन बनाए हैं। अभी तक कोई बड़ी पारी नहीं खेलने के बावजूद, शर्मा ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है और अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं। उसे बस अपनी शुरुआत का फायदा उठाने की जरूरत है और इस मैच में वह चमक सकता है।
  • आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे जसप्रित बुमराह ने 4 मैचों में 5 विकेट लिए हैं। प्रत्येक मैच में कई विकेट नहीं लेने के बावजूद, बुमराह ने प्रभावशाली इकॉनमी रेट बनाए रखा है। वह अब तक मुंबई इंडियंस के बेहतरीन गेंदबाज रहे हैं। इस मैच में अगर मुंबई इंडियंस किसी लक्ष्य का बचाव कर रही है, तो बुमराह अहम भूमिका निभा सकते हैं।
  • आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्व कर रहे विराट कोहली ने 5 मैचों में 316 रन बनाए हैं। कोहली ने इस सीज़न में उल्लेखनीय निरंतरता दिखाई है और लगभग हर खेल में लगातार रन बनाए हैं। मैच की स्थिति चाहे जो भी हो, कोहली आरसीबी टीम के एक प्रमुख खिलाड़ी हैं और उन्हें फंतासी टीमों के लिए शीर्ष पसंद होना चाहिए।

MI vs RCB Differential Picks

  • अपनी टी20 क्षमता के लिए जाने जाने वाले सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के आखिरी मैच में चोट से वापसी की। काफी प्रत्याशा के बावजूद, यादव उस गेम में स्कोर करने में असफल रहे। हालाँकि, वह आगामी मैच में अपनी टीम के लिए प्रभाव डालने के लिए उत्सुक होंगे और काल्पनिक प्रतियोगिताओं के लिए एक मूल्यवान विकल्प हो सकते हैं।
  • आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए ग्लेन मैक्सवेल ने 5 मैचों में 32 रन बनाए हैं और 4 विकेट लिए हैं। जहां पिछले दो मैचों में उन्होंने गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया है, वहीं मैक्सवेल को इस टूर्नामेंट में बल्ले से संघर्ष करना पड़ा है। हालाँकि, बल्ले से गेम-चेंजर बनने की उनकी क्षमता को देखते हुए, उनकी एक बड़ी पारी किसी भी समय आ सकती है, जिससे वह फंतासी टीमों के लिए संभावित रूप से उच्च-लाभकारी विकल्प बन सकते हैं।

MI vs RCB Fantasy Expert Advice

पिच की अपेक्षित प्रकृति और दोनों टीमों की ताकत को देखते हुए, 1-5-2-3 या 1-3-4-3 संयोजन वाली एक फंतासी क्रिकेट टीम मैच के लिए आदर्श हो सकती है। यह संतुलन एक मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप, कुछ विश्वसनीय ऑलराउंडर और विभिन्न परिस्थितियों को पूरा करने वाला एक विविध गेंदबाजी आक्रमण सुनिश्चित करेगा।

MI vs RCB Fantasy Team for Head-to-Head/Small Leagues

Dream 11  small league team mi vs rcb ipl 2024
Dream 11 small league team mi vs rcb ipl 2024

MI vs RCB Fantasy Team for Winner Takes All/Grand Leagues

dream 11 grand league team for RCB vs MI IPL 2024
dream 11 grand league team for RCB vs MI IPL 2024

“लक्ष्य अभी भी फाइनल के लिए क्वालिफाई करना है और प्रत्येक गेम को उसी रूप में लेना है जैसे वह आता है। हम कल जीतने के लिए हर संभव प्रयास करने जा रहे हैं और भले ही चीजें हमारे अनुसार नहीं होती हैं, फिर भी क्वालिफाई करना असंभव नहीं है। इसलिए मुझे लगता है हम बस एक समय में एक खेल के बारे में जाने वाले हैं।” – आरसीबी के गेंदबाज रीस टॉपले।

 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024