Cricket NewsChennai Super KingsDream 11Fantasy11IPL-2024Punjab Kings

IPL 2024|CSK vs PBKS – मैच 49 ड्रीम11 कप्तान और उप-कप्तान चयन, Player Statistics

इंडियन प्रीमियर लीग (ipl 2024) के 49वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (csk) और पंजाब किंग्स (pbks) की भिड़ंत होगी। यह मैच 1 मई को शाम 7:30 बजे चेन्नई के मा.चिदंबरम स्टेडियम में होने वाला है।

मैच शुरू होने से पहले, आइए प्रमुख खिलाड़ियों के आँकड़ों, शीर्ष कप्तान और उप-कप्तान की पसंद और इस खेल के लिए आपके कप्तान या उप-कप्तान बनने से बचने वाले खिलाड़ियों की जाँच करें।

CSK vs PBKS महत्वपूर्ण खिलाड़ी आँकड़े

Players Avg Fantasy Points IPL 2024 Stats
Ruturaj Gaikwad 70.78 447 Runs in 9 Innings
Sam Curran 62.44 152 Runs and 12 Wickets in 9 Matches
Shivam Dube 59.11 350 Runs in 9 Matches
Harshal Patel 48.78 14 Wickets in 9 Matches
Shashank Singh 48.22 263 Runs in 9 Matches

सीएसके बनाम पीबीकेएस टॉस फैक्टर

टॉस एक महत्वपूर्ण निर्णायक कारक नहीं हो सकता है, क्योंकि पिच ने आईपीएल 2024 में यहां खेले गए सभी मैचों में लगातार व्यवहार दिखाया है। हालांकि, ओस कारक को ध्यान में रखते हुए, विजेता कप्तान पहले क्षेत्ररक्षण का विकल्प चुन सकता है।

परिदृश्य: यदि चेन्नई सुपर किंग्स टॉस जीतती है

आईपीएल 2024 में सीएसके के लिए शुरुआती साझेदारी में संघर्ष हुआ है, लेकिन रुतुराज गायकवाड़ शानदार फॉर्म में हैं। मध्यक्रम विश्वसनीय रहा है, और सीएसके अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी की गहराई पर भरोसा कर सकती है, अगर वह टॉस जीतती है तो संभावित रूप से पहले क्षेत्ररक्षण का विकल्प चुन सकती है। 

सीएसके की बल्लेबाजी से कप्तान (सी) या उप-कप्तान (वीसी) विकल्पों के लिए, रुतुराज गायकवाड़, शिवम दुबे और डेरिल मिशेल पर विचार करें। मथीशा पथिराना ने सीएसके की गेंदबाजी में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है, जिससे वह सी या वीसी के लिए प्रमुख पसंद बन गए हैं। मुस्ताफिजुर रहमान सीएसके की गेंदबाजी लाइनअप से इस भूमिका के लिए एक अलग विकल्प हो सकते हैं।

परिदृश्य: यदि पंजाब किंग्स टॉस जीतती है

पीबीकेएस का शीर्ष क्रम असंगत रहा है, लेकिन उनके मध्य और निचले क्रम ने अच्छा प्रदर्शन किया है, जिससे उनकी बल्लेबाजी की गहराई का पता चलता है। यदि पीबीकेएस के कप्तान टॉस जीतते हैं तो वे पहले क्षेत्ररक्षण का विकल्प चुन सकते हैं।

शशांक सिंह पीबीकेएस के सबसे लगातार बल्लेबाज रहे हैं, जो उन्हें कप्तान या उप-कप्तान के लिए एक महत्वपूर्ण विकल्प बनाता है। जॉनी बेयरस्टो इस भूमिका के लिए एक और मजबूत विकल्प हैं। कगिसो रबाडा ने टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत की लेकिन हाल ही में उनकी फॉर्म में गिरावट आई है। फिर भी, उसकी कक्षा को देखते हुए, वह सी या वीसी के रूप में एक अच्छा विकल्प बना हुआ है। हर्षल पटेल, पीबीकेएस के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज होने के बावजूद, अपने महंगे स्पैल के कारण एक जोखिम भरा चयन हो सकता है।

सीएसके बनाम पीबीकेएस शीर्ष कप्तान और उप-कप्तान की पसंद

परिदृश्य: यदि चेन्नई सुपर किंग्स मैच जीत जाती है

रुतुराज गायकवाड़ (सीएसके)

सीएसके के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने टूर्नामेंट में धीमी शुरुआत की थी, लेकिन तब से उन्होंने फॉर्म हासिल कर लिया है और टीम के लिए मुख्य रन-स्कोरर बन गए हैं। अपने मौजूदा फॉर्म को देखते हुए, गायकवाड़ मैच के लिए कप्तान या उप-कप्तान के रूप में एक उत्कृष्ट विकल्प हैं।

Shivam Dube in great hitting form in IPL 2024
Shivam Dube has been in a great hitting form in the tournament IPL 2024. Credit: BCCI/IPL

शिवम दुबे (CSK)

भारतीय ऑलराउंडर शिवम दुबे आईपीएल 2024 में बल्ले से शानदार फॉर्म में हैं, और अधिक संपूर्ण बल्लेबाजी प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी उपस्थिति ने सीएसके के मध्यक्रम में मजबूती ला दी है, जिससे वह मैच में कप्तान या उप-कप्तान के लिए सबसे सुरक्षित विकल्पों में से एक बन गए हैं।

परिदृश्य: यदि पंजाब किंग्स मैच जीत जाती है

शशांक सिंह (PBKS)

आईपीएल 2024 में पीबीकेएस का शीर्ष क्रम असंगत रहा है। जबकि शीर्ष तीन या चार बल्लेबाजों ने संघर्ष किया है, शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा मध्य और निचले-मध्य क्रम में टीम को बचाने में महत्वपूर्ण रहे हैं। शशांक ने रन बनाने में उल्लेखनीय निरंतरता दिखाई है और हाल ही में उन्हें ऊपरी क्रम में पदोन्नत किया गया है, जिससे वह इस खेल में कप्तान या उप-कप्तान के रूप में निर्णायक विकल्प बन गए हैं।

Sam Curran in decent form in IPL 2024
Sam Curran has been in decent form in IPL 2024. Credit: BCCI/IPL

सैम कुरेन (पीबीकेएस)

इंग्लिश ऑलराउंडर सैम कुरेन आईपीएल 2024 में अच्छी फॉर्म में हैं, उन्होंने 12 विकेट लिए हैं और बल्ले से कुछ अच्छी पारियां खेली हैं। इस खेल के लिए कुरेन को कप्तान या उप-कप्तान के रूप में चुनने से आप मैच की दोनों पारियों में अपने अंक अधिकतम कर सकते हैं।

सीएसके बनाम पीबीकेएस उच्च जोखिम, उच्च इनाम

मथीशा पथिराना (सीएसके)

श्रीलंकाई तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना अपनी गेंदबाजी से सीएसके के लिए मैच विजेता रहे हैं और लगातार विकेट ले रहे हैं। यह प्रदर्शन उन्हें कप्तान या उप-कप्तान के रूप में शीर्ष विकल्पों में से एक बनाता है। हालाँकि, टी20 क्रिकेट में किसी गेंदबाज को कप्तान या उप-कप्तान चुनने में जोखिम होता है, क्योंकि उनका प्रदर्शन मैच दर मैच काफी भिन्न हो सकता है।

जॉनी बेयरत्सो (पीबीकेएस)

इंग्लिश बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को आईपीएल 2024 में फॉर्म को लेकर चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। हालांकि उन्होंने पिछले गेम में शानदार पारी खेली थी, जिससे पीबीकेएस को केकेआर के खिलाफ रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करने में मदद मिली थी, लेकिन उनके करियर में असंगतता देखी गई है। यह असंगति उन्हें कप्तान या उप-कप्तान के रूप में एक जोखिम भरा विकल्प बनाती है।

सीएसके बनाम पीबीकेएस खिलाड़ियों को टीम में चयन से बचना चाहिए

दीपक चाहर (सीएसके)

भारतीय मध्यम तेज गेंदबाज को टूर्नामेंट में अपनी लय के साथ संघर्ष करना पड़ा है। हालाँकि दीपक चाहर ने कुछ मैचों में शुरुआती ओवरों में कुछ विकेट लिए हैं, लेकिन वह अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के करीब भी नहीं हैं। जिस फॉर्म से वह गुजर रहे हैं, उसे देखते हुए चाहर को मैच के सी या वीसी के रूप में टाला जा सकता है।

राहुल चाहर (PBKS)

भारतीय लेग स्पिनर राहुल चाहर को आईपीएल 2024 में गेंद से फॉर्म पाने के लिए संघर्ष करना पड़ा है। बीच के ओवरों में विकेट लेने में उनकी असमर्थता टीम के लिए महंगी रही है। मैच के लिए काल्पनिक प्रतियोगिताओं में उन्हें कप्तान या उप-कप्तान के रूप में चुनने से बचना बुद्धिमानी होगी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IND vs SL 3rd T20I के लिए Dream11 भविष्यवाणी: पिच और मौसम रिपोर्ट टीम इंडिया में शामिल होगा यह दिग्गज खिलाड़ी, विदेशी क्रिकेटर की भी जल्द होगी एंट्री! श्रेयस अय्यर का आईपीएल कारनामा: गांगुली और गंभीर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा PBKS vs KKR Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024 SRH vs RCB Dream11 Prediction and Match Preview – IPL 2024