Domestic MatchesIPL-2024ताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IPL 2022: टीम इंडिया का यह पूर्व बॉलर बन सकता है अहमदाबाद का कोच, गैरी कर्स्टन होंगे मेंटर

IPL 2022: टीम इंडिया का यह पूर्व बॉलर बन सकता है अहमदाबाद का कोच, गैरी कर्स्टन होंगे मेंटर

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का आईपीएल टीम अहमदाबाद का कोच बनना लगभग तय हो चुका है। वहीं गैरी कर्स्टन को टीम का मेंटर बनाया जाएगा। विक्रम राठौर डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट होंगे। कर्स्टन इसी महीने आधिकारिक रूप से अहमदाबाद के साथ जुड़ सकते हैं। आईपीएल से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार राठौर डायरेक्टर के साथ बैटिंग कोच की जिम्मेदारी भी संभालेंगे। बीसीसीआई ने आईपीएल में शामिल होने वाली दोनों नई टीमों से कोई भी अधिकारिक एलान न करने को कहा है। इसी वजह अहमदाबाद ने अब तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

इन तीनों दिग्गजों से पहले ही अहमदाबाद के अधिकारियों की बात हो चुकी है और संबंधित पद के लिए इनका नाम तय हो चुका है। नेहरा और सोलंकी दोनों आईपीएल पहले भी कोच रह चुके हैं। बीसीसीआई से अनुमति मिलने के बाद अहमदाबाद टीम असिस्टेंट कोच भी तय करेगी।

नेहरा और कर्स्टन की दोस्ती शानदार

गैरी कर्स्टन के भारत के कोच रहने के दौरान नेहरा टीम इंडिया का हिस्सा थे। इस समय दोनों खिलाड़ियों के संबंध बहुत ही बेहतरीन थे। नेहरा पिछले दो सीजन से किसी भी टीम के कोच नहीं थे, क्योंकि उन्होंने यह फैसला किया था कि जब तक उन्हें किसी टीम से हेड कोच इसके बराबर का पद नहीं मिलेगा वो यह काम नहीं करेंगे। उनका कहना था कि वो टीम के चयन और रणनीति बनाने में अपना योगदान देना चाहते हैं। न कि सिर्फ खिलाड़ियों का खेल बेहतर करने के लिए काम करना चाहते हैं।

नेहरा के पास कई आईपीएल टीमों का ऑफर हैं, लेकिन उन्हें चुनौतियां पसंद हैं और पहले बनी बनाई टीम की बजाय वो नई आईपीएल टीम बनाना चाहते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close