Domestic MatchesIPL-2024ओपिनियनताजा खबरबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IPL 2022: हार्दिक, क्रुणाल और ईशान को याद कर मुंबई हुआ इमोशनल, पांड्या ब्रदर्स ने भी फ्रेंचाइजी में बिताए गए समय को याद किया

हार्दिक, क्रुणाल और ईशान जैसे खिलाड़ियों को दो नई टीमें साइन कर सकती हैं। अगर ऐसा नहीं हुआ तो फिर मेगा ऑक्शन में इन खिलाड़ियों को नीलामी की प्रकिया से गुजरना होगा।

IPL 2022: हार्दिक, क्रुणाल और ईशान को याद कर मुंबई हुआ इमोशनल, पांड्या ब्रदर्स ने भी फ्रेंचाइजी में बिताए गए समय को याद किया

मुंबई इंडियंस ने अपने तीन पुराने खिलाड़ियों को लेकर सोशल मीडिया पर एक इमोशनल मैसेज डाला है। बुधवार को हुए रिटेंशन के दौरान मुंबई फ्रेंचाइजी ने चार खिलाड़ियों को रीटेन किया। इसमें रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव और कीरोन पोलार्ड शामिल हैं। इसके अलावा बाकी सभी खिलाड़ी ऑक्शन में उतरेंगे। इसमें हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या और ईशान किशन जैसे टॉप क्लास प्लेयर्स शामिल हैं।

मुंबई इंडियन ने अपने तीनो टॉप क्लास प्लेयर को रिलीज़ कर दिया है

यानी अब हार्दिक, क्रुणाल और ईशान जैसे खिलाड़ियों को दो नई टीमें साइन कर सकती हैं। अगर ऐसा नहीं हुआ तो फिर मेगा ऑक्शन में इन खिलाड़ियों को नीलामी की प्रकिया से गुजरना होगा। मुंबई इंडियंस आईपीएल के इतिहास की सबसे सफल टीम है। उन्होंने पांच बार यह खिताब जीता है। इस जीत में हार्दिक, क्रुणाल और ईशान तीनों ही खिलाड़ियों का बड़ा योगदान रहा है।

हालांकि, अब इन खिलाड़ियों को छोड़ना मुंबई इंडियंस के लिए आसान नहीं रहा। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें ये तीनों ही खिलाड़ी मस्ती करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में तीनों खिलाड़ी फैंस को धन्यवाद दे रहे हैं। मुंबई एक ऐसी फ्रेंचाइजी रही है, जिसने लंबे समय तक अपने कोर खिलाड़ियों को टीम के साथ जोड़े रखा। इसी वजह से टीम अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रही।

वहीं, हार्दिक ने शुक्रवार को एक वीडियो शेयर किया। उन्होंने इस वीडियो में मुंबई के साथ अपनी यादों को साझा किया है और साथ ही एक इमोश्नल कैप्शन भी लिखा है। हार्दिक ने लिखा- मैं टीम के साथ अपनी यादों को जीवन भर संजोकर रखूंगा। मैंने जो दोस्त बनाए हैं, उनका हमेशा आभारी रहूंगा। इस फ्रेंचाइजी के साथ मैं सिर्फ एक खिलाड़ी के तौर पर नहीं, बल्कि एक इंसान के तौर पर भी बड़ा हुआ हूं।

हार्दिक ने लिखा- मैं युवा के तौर पर बड़े सपनों के साथ इस फ्रेंचाइजी से जुड़ा था। हम साथ में जीते, हम साथ में हारे और हम साथ में लड़े। इस टीम के साथ बिताया हर पल मेरे दिल में खास जगह रखता है। वे कहते हैं कि सभी अच्छी चीजों का अंत होता ही है, लेकिन मुंबई इंडियंस की टीम हमेशा मेरे दिल में रहेगी।

हार्दिक ने मुंबई के लिए 150 से अधिक के स्ट्राइक-रेट से 1476 रन बनाए हैं और अपनी पावर हिटिंग से टीम को कई मैच जिताए। इसके अलावा पांड्या के नाम 42 विकेट भी है। वहीं, हार्दिक के भाई क्रुणाल ने 1143 रन बनाए और 51 विकेट झटके। बताया जा रहा है कि हार्दिक को लखनऊ फ्रेंचाइजी अपने साथ जोड़ सकती है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close