IPL-2024अंतर्राष्ट्रीयटेकताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IPL 2022: आईपीएल अधिकारी का दावा, हार्दिक पांड्या को रिटेन नहीं करेगी मुंबई इंडियंस, इन खिलाड़ियों पर लगाएगी दांव

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के लिए मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने अपने स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ा फैसला किया है। लीग की सबसे सफल टीम मुंबई ने यह साफ़ कर दिया है कि वह हार्दिक को रिटेन नहीं करेगी।

IPL 2022: आईपीएल अधिकारी का दावा, हार्दिक पांड्या को रिटेन नहीं करेगी मुंबई इंडियंस, इन खिलाड़ियों पर लगाएगी दांव

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के लिए मेगा ऑक्शन होना तय है और उसे देखते हुए खिलाड़ियों के रिटेंशन की चर्चा भी शुरू हो चुकी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आठों फ्रेंचाइज़ी अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं। हालांकि इसे लेकर आधिकारिक घोषणा अभी बाकी है लेकिन उससे पहले मुंबई इंडियंस ने अपने स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ा फैसला किया है।

लीग की सबसे सफल टीम मुंबई ने यह साफ़ कर दिया है कि वह हार्दिक को रिटेन नहीं करेगी। समाचार एजेंसी पीटीआई ने आईपीएल के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि हार्दिक की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उनके रिटेंशन की उम्मीद कम ही है।

हार्दिक पिछले कुछ सालों से चोट और अपनी फिटनेस से जूझ रहे हैं जिसका जिसका असर उनके प्रदर्शन पर भी पड़ा है। उन्होंने हाल के सीजन में 14 मैच में 14 की औसत से 127 रन बनाए। यही नहीं वह पिछले दो सीजन से टीम के लिए गेंदबाजी भी नहीं कर रहे।

अधिकारी ने बताया कि रिटेंशन नियम को देखने के बाद मुंबई रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और कीरोन पोलार्ड को रिटेन कर सकते हैं। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन में से किसी एक को टीम अपने साथ रख सकती है। उन्होंने कहा, ‘हार्दिक को बाहर रखना पूरी तरह से क्रिकेटिंग है क्योंकि टीम यह समझ रही है कि वह अब खतरनाक ऑलराउंडर नहीं रह गए हैं और एक बल्लेबाज के तौर पर खेल रहे हैं। हार्दिक को हालांकि टीम नीलामी में बजट को ध्यान में रखते हुए अपने साथ जोड़ सकती है।’

आईपीएल 2022 से अहमदाबाद और लखनऊ दो नई टीमें शामिल होंगी जिसे देखते हुए नवंबर या दिसंबर के आखिरी तक नीलामी हो सकती है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close