Domestic MatchesIPL-2024ताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IPL 2022: हार्दिक पंड्या बन सकते है अहमदाबाद के कप्तान ,ईशान किशन भी अहमदाबाद से खेलते नजर आ सकते है

IPL 2022: हार्दिक पंड्या बन सकते है अहमदाबाद के कप्तान ,ईशान किशन भी अहमदाबाद से खेलते नजर आ सकते है

अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के मालिक सीवीसी वेंचर्स को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने क्लीन चिट दे दी है। लखनऊ और अहमदाबाद समेत दोनों नई टीमें अब जल्द ही ऑक्शन पूल में शामिल खिलाड़ियों में से तीन-तीन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने की घोषणा कर सकते हैं। नियम के मुताबिक दोनों टीमें ज्यादा से ज्यादा तीन ही खिलाड़ियों को शामिल कर सकती हैं। इसके बाद सभी टीमें मेगा ऑक्शन में शामिल होंगी। इसी हफ्ते आईपीएल 2022 को लेकर बड़ा एलान हो सकता है।

अहमदाबाद इन खिलाड़ियों को कर सकता है शामिल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने अपने तीन नाम तय कर लिए हैं। फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के दो पूर्व खिलाड़ियों को अपनी टीम से जोड़ सकती है। ये खिलाड़ी हैं- हार्दिक पांड्या और ईशान किशन। इतना ही नहीं हार्दिक को टीम का कप्तान भी बनाया जा सकता है। इसको लेकर भी फैसला लगभग हो चुका है।

ईशान-हार्दिक का पिछला सीजन कुछ खास नहीं रहा

इन दोनों खिलाड़ियों को मुंबई इंडियंस ने रिलीज कर दिया था। ईशान ने 61 आईपीएल मैचों में 28.47 की औसत और 136.34 के स्ट्राइक रेट से 1452 रन बना चुके हैं। उनके और हार्दिक के लिए पिछला सीजन कुछ खास नहीं रहा था। वहीं, हार्दिक ने 92 आईपीएल मैचों में 27.33 की औसत और 153.91 के स्ट्राइक रेट से 1476 रन बनाए हैं। इसके अलावा उनके नाम 42 विकेट भी है।

हार्दिक को शामिल करने के पीछे बड़ी वजह ये भी है कि वह गुजरात से ही हैं। इसके अलावा अहमदाबाद टीम अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान को भी टीम से जोड़ सकती है। राशिद ने 76 आईपीएल मैचों में 6.33 की इकोनॉमी रेट से 93 विकेट लिए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन सात रन देकर तीन विकेट है। राशिद सनराइजर्स हैदराबाद टीम में शामिल थे। उन्हें भी फ्रेंचाइजी ने रिलीज कर दिया।

हार्दिक ने सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

मीडिया में खबरें आते ही हार्दिक ने सोशल मीडिया पर पोस्ट भी किया है। उन्होंने वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वे फिटनेस पर ध्यान देते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में हार्दिक बल्लेबाजी की प्रैक्टिस करते दिख रहे हैं। हार्दिक पिछले कुछ समय से आउट ऑफ फॉर्म हैं। हालांकि, आईपीएल के जरिए वह टीम में वापसी का दावा ठोक सकते हैं।

आशीष नेहरा बन सकते हैं हेड कोच

अहमदाबाद जल्द ही अपने हेड कोच और मेंटर की घोषणा भी कर सकता है। माना जा रहा है कि आशीष नेहरा का फ्रेंचाइजी का हेड कोच बनना तय है। वहीं, भारत के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन फ्रेंचाइजी के मेंटर बन सकते हैं। इसके अलावा इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज विक्रम सोलंकी को फ्रेंचाइजी डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट नियुक्त कर सकती है।

राहुल लखनऊ से जुड़ सकते हैं

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केएल राहुल को लखनऊ फ्रेंचाइजी अपनी टीम में शामिल कर सकती है। राहुल को साथ ही में कप्तान भी बनाया जा सकता है। टीम पहले ही एंडी फ्लावर को अपना हेड कोच नियुक्त कर चुकी है। वहीं, गौतम गंभीर टीम के मेंटर होंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close