Domestic MatchesIPL-2024ताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IPL 2022 Date and Venue: महाराष्ट्र के दो शहरों में हो सकते हैं IPL के सभी मैच, तारीखों को लेकर हुआ खुलासा

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन पर कोरोना का खतरा मंडरा रहा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) भी इसे लेकर गंभीर है। बोर्ड ने शनिवार (22 जनवरी) को सभी फ्रेंचाइजियों के साथ बैठक की। वर्चुअल तरीके से हुई बैठक में इस बात पर सहमति बनी है कि टूर्नामेंट के सभी मैच महाराष्ट्र के दो शहर मुंबई और पुणे में कराए जा सकते हैं।

Cricbuzz की रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत 27 मार्च (रविवार) को हो सकती है। बैठक की शुरुआती चर्चाओं के अनुसार, बीसीसीआई टूर्नामेंट का आयोजन महाराष्ट्र में करना चाहता है और पहला मैच मुंबई में होने की संभावना है। बीसीसीआई भारत में ही टूर्नामेंट आयोजित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। मुंबई और पुणे में चार मैदान एक-दूसरे के करीब होने के कारण वहां आयोजन आसानी से हो सकता है।

आईपीएल ने इससे पहले शनिवार को नीलामी में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले खिलाड़ियों को लेकर आधिकारिक एलान किया था। नीलामी में शामिल होने के लिए दुनिया भर के 1214 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। इनमें से 350 से 400 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। आईपीएल ने बयान में कहा, ‘‘कुल 1214 खिलाड़ियों (896 भारतीय और 318 विदेशी) ने आईपीएल 2022 की नीलामी के लिए पंजीकरण रजिस्ट्रेशन कराया है।’’

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close