Domestic MatchesIPL-2024ताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IPL 2022: जांच समिति की रिपोर्ट में सीवीसी कैपिटल्स को क्लीन चिट, अब बीसीसीआई करेगी फैसला

IPL 2022: जांच समिति की रिपोर्ट में सीवीसी कैपिटल्स को क्लीन चिट, अब बीसीसीआई करेगी फैसला

IPL  में अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी के मालिकाना हक के लिए सीवीसी कैपिटल्स को हरी झंडी मिल चुकी है। हालांकि अभी बीसीसीआई को इस मामले में अंतिम फैसला करना है। आईपीएल की दो नई टीमों की नीलामी के बाद सीवीसी कैपिटल्स पर सट्टेबाजी कंपनी के साथ काम करने के आरोप लगे थे। इसके बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी के मालिकाना हक पर रोक लगा दी थी और मामले की जांच करने के लिए एक समिति बनाई थी। इस समिति ने अपनी रिपोर्ट में सीवीसी कैपिटल्स को क्लीन चिट दे दी है। नीलामी के दौरान आरपीएसजी ग्रुप ने लखनऊ और सीवीसी कैपिटल्स ने अहमदाबाद की टीम का मालिकाना हक जीता था।

बीसीसीआई ने इस मामले की जांच के लिए जो समिति बनाई थी उसमें तीन सदस्य थे और इनकी अध्यक्षता केस राधाकृष्णन कर रहे थे। राधाकृष्णन सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायधीश हैं। क्रिकबज की खबर के अनुसार आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में इस बारे में चर्चा हुई थी और अंत में इसे क्लीन चिट दे दी गई है। इस मामले में जल्द ही कोई आधिकारिक एलान भी हो सकता है। हालांकि अभी भी बीसीसीआई इस मामले पर अंतिम फैसला कर सकता है।

बोर्ड को जल्द ही करना होगा फैसला

आईपीएल से जुड़े मामलों में समयसीमा को लेकर बीसीसीआई लगातार परेशानियों में रहा है। पहले दोनों नई टीमों से कहा गया था कि 25 दिसंबर तक तीन खिलाड़ियों के नाम का एलान करें, जिन्हें वो मेगा ऑक्शन से पहले टीम के साथ जोड़ चुके हैं। हालांकि सीवीसी का मामला आने के बाद दोनों टीमों को किसी भी आधिकारिक एलान से रोक दिया गया। अब यह समयसीमा निकल चुकी है और बीसीसीआई को नई तारीख का एलान करना होगा। वहीं दो नई टीमों की नीलामी के समय बीसीसीआई ने बताया था कि 31 दिसंबर तक दोनों टीमों के साथ प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। अब भारतीय बोर्ड इस मामले में क्या फैसला करता है यह महत्वपूर्ण होगा।

लखनऊ को पहले ही मिल चुका है क्लीन चिट

नीलामी के बाद आरपीएसजी ग्रुप को लखनऊ की टीम का मालिकाना हक दे दिया गया था और इसकी कार्रवाई पूरी हो चुकी है। खबरों के अनुसार इस टीम ने तीन खिलाड़ियों के साथ करार भी कर लिया है, लेकिन बीसीसीआई के निर्देश की वजह से कोई एलान नहीं किया गया है। वहीं सीवीसी पर गंभीर आरोप लगने के बाद उसके मालिकाना हक में सवाल उठे थे। इसी वजह से पूरी प्रक्रिया में देरी हो रही है।

12 और 13 फरवरी को हो सकता है मेगा ऑक्शन

कई मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को हो सकता है। ऐसे में बीसीसीआई को जल्दी ही सीवीसी कैपिटल्स का मामला सुलझाना होगा। इसके बाद दोनों नई टीमों को ऑक्शन से पहले तीन खिलाड़ी जोड़ने के लिए समय दिया जाएगा। दोनों नई टीमों से जुड़ने वाले तीन नए खिलाड़ियों का एलान होने के बाद मेगा ऑक्शन के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार होगी। इसमें अब लगभग डेढ़ महीने का समय बचा है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close