Domestic MatchesIPL-2024ताजा खबरन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IPL 2022: चेन्नई सुपरकिंग्स की हुई चांदी, आईपीएल(IPL) से पहले महेंद्र सिंह धोनी की टीम के शेयरों में हुआ जबरदस्त इजाफा

26 मार्च से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के अनलिस्टेड शेयरों की मांग बाजार में बहुत ज्यादा हो गई है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल की इकलौती टीम है जिसके शेयर बाजार में ट्रेडिंग के लिए उपलब्ध हैं। पिछले साल चेन्नई के शेयर की कीमत 70-80 रुपये थे। इस बार यह करीब 150 फीसदी बढ़कर 205-210 तक पहुंच गई है।

चेन्नई के शेयरों ने एक साल में 150 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है। चेन्नई की टीम 2016 और 2017 सीजन में खेलने पर प्रतिबंध लगा था। 2018 में टीम ने वापसी की थी। तब तीसरी बार चैंपियन भी बनी थी। उस वक्त चेन्नई के शेयरों की कीमत 12-15 रुपये थी। चेन्नई सुपरकिंग्स के एक लाख शेयरों को बेचने के लिए कुछ दिन पहले कोटक महिंद्रा एएमसी ने बोलियां आमंत्रित की थी।

आगामी आईपीएल मीडिया राइट्स की नीलामी से बीसीसीआई और आईपीएल टीमों की आय में वृद्धि होने की संभावना है। इसके अलावा कोविड-19 की स्थिति ठीक होने के कारण दर्शक स्टेडियम में लौटेंगे। टिकट बिक्री से राजस्व में वृद्धि होगी। बड़ी कीमत पर आईपीएल में दो नई टीमों लखनऊ सुपरजाएंट्स और गुजरात टाइटन्स के आने से चेन्नई सुपरकिंग्स पर निवेशकों का विश्वास बढ़ा है।

धोनी की कप्तानी वाली टीम ने चार बार आईपीएल का खिताब जीता है। इस साल आईपीएल 26 मार्च से 29 मई तक खेला जाएगा। मुंबई और पुणे के चार मैदानों पर कुल 70 लीग राउंड के मैच होंगे। इसके बाद चार प्लेऑफ मुकाबले खेले जाएंगे। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में 20-20 मैच होंगे। वहीं, मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में 15 और पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 15 मुकाबले खेले जाएंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close
IPL 2022: Chennai Super Kings silver