Domestic MatchesIPL-2024ओपिनियनताजा खबरदेशबड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IPL 2022 auction: आईपीएल नीलामी से छह दिन पहले युजवेंद्र चहल, होल्डर और वॉशिंगटन सुंदर तीनो ने ढाया कहर, बढ़ सकती है कीमत

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान जेसन होल्डर, भारत के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर ने अहमदाबाद में खेले गए पहले वनडे में शानदार प्रदर्शन किया। चहल और सुंदर ने गेंद से कमाल किया तो होल्डर ने अर्धशतक लगाकर एक बार फिर यह साबित कर दिया कि क्यों वे दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर में शुमार होते हैं। इन तीनों खिलाड़ियों ने आईपीएल नीलामी से ठीक छह दिन पहले दमदार प्रदर्शन किया है।

भारत ने टॉस जीतकर मैच में पहले गेंदबाजी का फैसला किया। उसने वेस्टइंडीज की पूरी टीम को 43.5 ओवर में 176 रनों पर समेट दिया। टीम इंडिया के लिए युजवेंद्र चहल ने चार विकेट लिए। वहीं, वॉशिंगटन सुंदर के खाते में तीन विकेट गए। विंडीज के लिए पूर्व कप्तान जेसन होल्डर ने सबसे ज्यादा 57 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में चार छक्के भी लगाए।

जेसन होल्डर ने विंडीज की टीम 5 विकेट पर 71 रन से सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने फैबियन एलेन के साथ आठवें विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी की। होल्डर ने अपनी पारी में स्पिन गेंदबाजों पर काउंटर अटैक करने की क्षमता को दिखाया। साथ ही उन्होंने फिर से यह साबित कर दिया कि वे बड़े-बड़े शॉट लगाने की क्षमता रखते हैं। किसी भी फ्रेंचाइजी के लिए वे एक आदर्श ऑलराउंडर हो सकते हैं।

इस पारी से होल्डर ने निश्चित तौर पर अपनी कीमत बढ़ा ली है। वे पिछले दो सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेले थे। इस बार विंडीज के 33 खिलाड़ियों पर नीलामी में बोली लगेगी। होल्डर हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज चुने गए थे।

अब युजवेंद्र चहल की बात करें तो उन्होंने लंबे समय तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। वे 2014 से टीम के साथ थे। इस बार आरसीबी ने उन्हें रिटेन नहीं किया। इसका दुख चहल को बहुत हुआ था। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ दमदार प्रदर्शन कर अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है। उन्होंने शामराह ब्रूक्स, निकोलस पूरन, कीरोन पोलार्ड और अल्जारी जोसेफ को आउट किया।

वॉशिंगटन सुंदर की बात करें तो उन्हें भी आरसीबी ने रिटेन नहीं किया। वे 2018 से 2021 तक टीम के सदस्य रहे। सुंदर पिछले साल इंग्लैंड के दौरे पर चोटिल हो गए थे। उसके बाद से वे पहली बार भारतीय टीम के लिए खेले हैं। उन्होंने तीन विकेट लेकर खुद को एक बार फिर से साबित किया है। सुंदर ने ब्रैंडन किंग, डैरेन ब्रावो और फैबियन एलेन को आउट किया। नीलामी में कई फ्रेंचाइजियों के बीच सुंदर को लेकर भिड़ंत देखने को मिल सकती है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close