Domestic MatchesIPL-2024अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनझमाझमताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IPL 2022 Auction: कोन- कोन होंगे वो एक खिलाड़ी जो फिर से अपनी पुरानी आईपीएल टीम में हो सकते हैं शामिल, डुप्लेसिस से लेकर शमी तक इस रेस में शामिल

IPL 2022 Auction: कोन- कोन  होंगे वो एक खिलाड़ी जो फिर से अपनी पुरानी आईपीएल टीम में हो सकते हैं शामिल, डुप्लेसिस से लेकर शमी तक इस रेस में  शामिल

आईपीएल 2022 के लिए बहुप्रतीक्षित बड़ी नीलामी फरवरी में होने वाली है। फ्रेंचाइजी उन प्रमुख खिलाड़ियों को फिर से खरीदना चाहेगी जिन्होंने पिछले कुछ आईपीएल में टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। इनमें दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले शिखर धवन, पंजाब किंग्स का प्रतिनिधित्व करने वाले मोहम्मद शमी से लेकर चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन कर चुके फाफ डुप्लेसिस तक शामिल हैं।

देखिए कुछ ऐसे खिलाड़ियों के नाम जिन्हें टीमें फिर से खरीद सकती हैं:

मोहम्मद शमी (पंजाब किंग्स): प्रीति जिंटा की टीम भारत के इस दिग्गज गेंदबाज को एक बार फिर से टीम में शामिल करना चाहेगी। शमी को पिछले कुछ आईपीएल सीजन और टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन का इनाम इस बार मिल सकता है। उन्हें मोटी कीमत में टीम खरीद सकती है। वह डेथ ओवरों में शानदार रहे हैं। अनिल कुंबले किसी भी हाल में शमी को फिर से टीम में शामिल करना चाहेंगे। पिछले तीन सीजन में शमी ने 19. 20 और 19 विकेट लिए हैं।

Mohammad Shami

फाफ डुप्लेसिस (चेन्नई सुपरकिंग्स): सीएसके के सलामी बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस ने भी पिछले कुछ सीजन में अपने सनसनीखेज प्रदर्शन से प्रभावित किया है। वे आईपीएल के पिछले सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में दूसरे स्थान पर थे। डुप्लेसिस ने पिछले तीन आईपीएल में चेन्नई के लिए 633, 449 और 396 रन बनाए हैं। महेंद्र सिंह धोनी की टीम एक बार फिर से चाहेगी कि ऋतुराज गायकवाड़ के साथ फाफ डुप्लेसिस ओपनिंग करते हुए दिखाई दें।

faf du plessis

शिखर धवन (दिल्ली कैपिटल्स): दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर रहे शिखर धवन आईपीएल के बेहतरीन ओपनरों में एक हैं। वे लगातार बेहतर करते रहे हैं। उन्होंने फ्रैंचाइजी के लिए पिछले तीन सीजन में 500 से ज्यादा रन बनाए हैं। इस बार आरटीएम कार्ड का इस्तेमाल नहीं होने की स्थिति में दिल्ली की टीम पर उन पर बोली लगाना चाहेगी। धवन ने पिछले तीन आईपीएल में 587, 618 और 521 रन बनाए हैं।

Shikhar Dhawan

पैट कमिंस (कोलकाता नाइटराइडर्स): शाहरुख खान की टीम केकेआर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को फिर से खरीदना चाहेगी। इयॉन मोर्गन के न होने पर फ्रैंचाइजी उन्हें कप्तान के रूप में देख सकती है। टेस्ट में कप्तान के रूप में कमिंस की पदोन्नति भी आईपीएल 2022 नीलामी में उनकी कीमत बढ़ाती सकती है। कमिंस ने पिछले तीन आईपीएल में नौ (सात मैच में), 12 और 15 विकेट लिए हैं।

pat cummins

कार्तिक त्यागी (राजस्थान रॉयल्स): युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने आईपीएल में पिछले सीजन सबको काफी प्रभावित किया था। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन और टीम के डायरेक्टर कुमार संगकारा एक बार फिर से इस तेज गेंदबाज को टीम में शामिल कर सकते हैं। कार्तिक त्यागीर ने पिछले सीजन में पंजाब किंग्स के खिलाफ अंतिम ओवर में चार रन का बचाव किया था। वे डेथ ओवरों में अपनी समझदारी से बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं। कार्तिक ने 14 मैच में 13 विकेट लिए थे।

Kartik Tyagi

युजवेंद्र चहल (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर): दाएं हाथ के अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को आरसीबी की टीम रिटेन नहीं कर पाई थी। आरसीबी के होमग्राउंड चिन्नास्वामी स्टेडियम पर शानदार गेंदबाजी के लिए प्रसिद्ध चहल को टीम एक बार फिर से दल में शामिल करना चाहेगी। चहल के लिए ऊंची बोली लग सकती है। उन्होंने पिछले तीन सीजन में 18, 21 और 28 विकेट लिए हैं।

Yuzvendra Chahal

जॉनी बेयरस्टो (सनराइजर्स हैदराबाद): डेविड वॉर्नर की जगह केन विलियमसन को कप्तान बनाने वाली सनराइजर्स की टीम नीलामी में अपने ओपनर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को जरूर खरीदना चाहेगी। बेयरस्टो स्पिन गेंदबाजों का सामना बेहतरीन तरीके से करते हैं। उनका भारत में प्रदर्शन भी शानदार रहा है। इस बार वॉर्नर का टीम में वापस आना मुश्किल है। ऐसे में बेयरस्टो को खरीदकर हैदराबाद की नजर कम से कम अपने एक पुराने अनुभवी ओपनर को टीम के साथ जोड़ने पर होगी। बेयरस्टो ने पिछले तीन सीजन में 248 (सात मैच), 345 और 445 रन बनाए हैं।

Jonny Bairstow

ट्रेंट बोल्ट (मुंबई इंडियंस): भले ही रोहित शर्मा की टीम न्यूजीलैंड के इस खतरनाक गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को रिटने नहीं कर पाई, लेकिन उन्हें नीलामी में जरूर खरीदना चाहेगी। जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर वे आईपीएल में सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजी जोड़ी बनाते हैं। बोल्ट पावरप्ले और डेथ ओवर में असरदार साबित होते हैं। उन्होंने पिछले तीन सीजन में टीम के लिए 13, 25 और 5 विकेट लिए हैं।

Trrrent Boult

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close