Domestic MatchesIPL-2024टेकताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IPL 2022 Auction: मोहम्मद शमी-लुंगी एनगिडी समेत इन 5 पेसर्स पर हो सकती हे पैसों की बारिश, आखिरी 5-5 टी20 में ले चुके हैं 36 विकेट

IPL 2022 Auction: मोहम्मद शमी-लुंगी एनगिडी समेत इन 5 पेसर्स पर हो सकती हे पैसों की बारिश, आखिरी 5-5 टी20 में ले चुके हैं 36 विकेट

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें सीजन के लिए बड़ी नीलामी फरवरी में आयोजित होगी। इसमें कई खिलाड़ियों को बड़ी राशि मिलने की उम्मीद है। उनमें दुनिया भर के तेज गेंदबाज शामिल हैं। मोहम्मद शमी अपने अनुभव के साथ-साथ पावरप्ले और डेथ ओवरों दोनों में बेहतरीन गेंदबाजी के कारण सबसे अधिक मांग वाले खिलाड़ी होंगे। उनके अलावा दुनिया के कई ऐसे तेज गेंदबाज हैं जिन पर फ्रैंचाइजियों की नजर है।

जानिए पांच गेंदबाज़ जिनपर लग सकती है बड़ी बोली:

मोहम्मद शमी: फॉर्म में चल रहे मोहम्मद शमी भारतीय क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह के बाद सबसे बड़े तेज गेंदबाजों में से एक हैं। वे पिछले तीन सीजन से आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। शमी पावरप्ले के साथ-साथ डेथ ओवरों में भी कसी गेंदबाजी करने में सक्षम हैं। आईपीएल 2020 में उन्होंने सुपर ओवर में सिर्फ 5 रन बचाए थे। इस अनुभवी गेंदबाज ने पिछले तीन सीजन में लगभग आठ की इकॉनमी रेट के साथ 58 विकेट लिए हैं। उन्हें आईपीएल 2018 में पंजाब किंग्स द्वारा 4.8 करोड़ रुपये में खरीदा गया था। इस बार शमी की कीमत में बढ़ोतरी हो सकती है।

Mohammad Shami

ट्रेंट बोल्ट: Mumbai Indians के पूर्व तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट पर इस बार नीलामी में सबकी नजर होगी। आरटीएम कार्ड नहीं होने के कारण बोल्ट दूसरी टीम की ओर से खेलते दिखाई दे सकते हैं। उनके लिए मुंबई की टीम बड़ी बोली लगा सकती है। जसप्रीत बुमराह के साथ उनकी जोड़ी आईपीएल में सबसे खतरनाक गेंदबाजी जोड़ी मानी जाती है। बोल्ट ने पिछले चार सीजन में लगभग आठ रन प्रति ओवर की शानदार इकॉनमी रेट से 61 विकेट लिए हैं। मुंबई ने उन्हें 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा था जो इस बार नीलामी में बढ़ सकती है।

Trrrent Boult

जोश हेजलवुड: Australia के इस लंबे कद के तेज गेंदबाज को पहले टेस्ट का विशेषज्ञ माना जाता था। हेजलवुड ने पिछले कुछ सालों में खुद को सीमित ओवरों का सबसे खतरनाक गेंदबाज बनाया है। उन्होंने पिछले सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स को चैंपियन बनाने में बड़ी भूमिका निभाई थी। हेजलवुड को एक चालाक गेंदबाज समझा जाता है। वे एक ही लाइन पर लगातार गेंदबाजी कर सकते हैं। महेंद्र सिंह धोनी फिर से उन्हें अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगे।

josh hazlewood

कगिसो रबाडा: South Africa के स्टार तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा पावरप्ले और डेथ बॉलर विशेषज्ञ के रूप में शानदार रहे हैं। उन्हें खरीदने के लिए कई फ्रैंचाइजियों के बीच नीलामी के दौरान होड़ देखने को मिल सकती है। रबाडा ने 50 मैच खेले हैं और 8.21 की इकॉनमी रेट से 76 विकेट लिए हैं। कुल मिलाकर उन्होंने 135 टी20 खेले हैं और 311 विकेट लिए हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें पिछली बार 4.2 करोड़ रुपये में खरीदा था जो नीलामी में चार गुना तक बढ़ सकता है।

kagiso rabada

लुंगी एनगिडी: दक्षिण अफ्रीका के एक अन्य तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी भी एक अच्छे आईपीएल अनुबंध की तलाश में होंगे। उन्होंने सीएसके के लिए 14 मैच खेले हैं और 8.29 की इकॉनमी रेट से 25 विकेट लिए हैं। सीएसके ने उन्हें 50 लाख रुपये में खरीदा था। इस बार उन्हें चेन्नई की टीम ने रिटेन नहीं किया। दो नई आईपीएल फ्रैंचाइजी लखनऊ और अहमदाबाद के आने के बाद उनकी मांग और ज्यादा बढ़ गई है।

lungi ngidi

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close