Domestic MatchesIPL-2024ताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IPL 2022: अहमदाबाद टीम ने किया आधिकारिक नाम का एलान! जानिए किस नाम से जानी जाएगी ये फ्रेंचाइजी

अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने अपना आधिकारिक नाम चुन लिया है। खबरों के मुताबिक, ये फ्रेंचाइजी ‘अहमदाबाद टाइटंस’ के नाम से जानी जाएगी। हार्दिक पांड्या इस टीम की कप्तानी करते दिखेंगे। वहीं, टीम ने अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान और भारतीय ओपनर शुभमन गिल को भी अपने साथ जोड़ा है।

सीवीसी कैपिटल ने 5625 करोड़ में खरीदी अहमदाबाद टीम

इस साल आईपीएल में आठ की जगह कुल 10 टीमें खेलेंगी। बीसीसीआई(BCCI) ने आईपीएल(IPL) के लिए दो नई टीमों का एलान पिछले साल 25 अक्तूबर को किया था। लखनऊ को आरपीएसजी वेंचर्स लिमिटेड ने 7090 करोड़ रुपये और अहमदाबाद को सीवीसी कैपिटल ने 5625 करोड़ रुपये में खरीदा था। लखनऊ ने पिछले महीने ही अपने आधिकारिक नाम का एलान किया था।

लखनऊ की टीम इस नाम से जानी जाएगी

लखनऊ की टीम ‘लखनऊ सुपर जाएंट्स’ के नाम से जानी जाएगी। लखनऊ फ्रेंचाइजी के मालिक आरपीएसजी वेंचर्स लिमिटेड (गोयनका ग्रुप) के चेयरमैन डॉ. संजीव गोयनका ने वीडियो मैसेज के जरिए नाम का एलान किया था। लखनऊ फ्रेंचाइजी ने केएल राहुल को कप्तान बनाया है। उन्हें फ्रेंचाइजी ने 17 करोड़ रुपये में साइन किया है।

इसके अलावा लखनऊ ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को 9.2 करोड़ रुपये और भारत के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को चार करोड़ रुपये में साइन किया है। वहीं, अहमदाबाद ने हार्दिक और राशिद को 15-15 करोड़ रुपये में और शुभमन गिल को आठ करोड़ रुपये में साइन किया है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close