IPL-2024अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनदेशन्यूज़स्पोर्ट्स

IPL 2021: आरसीबी की कप्तानी छोड़ने के बाद इमोशनल हुए विराट कोहली, फ्रेंचाइजी को लेकर कही दिल छू लेने वाली बात, देखें वीडियो

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद काफी भावुक हुए। उन्होंने कहा, एक कप्तान के रूप में मैंने टीम के लिए वह सब कुछ किया जो मैं कर सकता था। सोमवार को शाहजाह में खेले गए एलिमिनेटर मैच में केकेआर ने आरसीबी को चार विकेट से हराया था 

IPL 2021: आरसीबी की कप्तानी छोड़ने के बाद इमोशनल हुए विराट कोहली, फ्रेंचाइजी को लेकर कही दिल छू लेने वाली बात, देखें वीडियो

विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान के रूप में अपना अंतिम मैच सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेला। आईपीएल में बतौर कप्तान आखिरी मैच उनके लिए यह अच्छा नहीं रहा। शारजाह में हुए इस एलिमिनेटर मुकाबले में केकेआर की टीम ने आरसीबी को चार विकेट से पटखनी दी। इस हार के बाद विराट की टीम आईपीएल 2021 से बाहर हो गई। लीग से बाहर होने के एक दिन बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से विराट कोहली का वीडियो शेयर किया। जिसमें उन्होंने फ्रेंचाइजी की कप्तानी के अलावा यादगार पलों के बारे में बात की। इस दौरान विराट ने कहा कि उन्हें कोई शिकायत नहीं है।

मुझे कोई शिकायत नहीं

आरसीबी के कप्तान विराट ने इस वीडियो में कहा, यह मेरे लिेए इमोशनल समय है, क्योंकि मैंने लंबे समय तक फ्रेंचाइजी टीम की कप्तानी की, मैंने टीम को खिताब जिताने में अपना सर्वश्रेष्ठ दिया, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा हो न सका, लेकिन जिंदगी ऐसी ही है मुझे कोई शिकायत नहीं है, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जो मुझे मौके दिए उसके लिए धन्यवाद देता हूं, मैं इस बात को लेकर काफी खुश हूं मैं टीम को वह सब दे सका जो मेरे बस में था।

 हमेशा फैंस का सपोर्ट मिला

विराट ने आरसीबी के साथ सबसे यादगार पल के बारे में कहा, जब आप बैठते हैं तो उन मैचों के बारे में सोचते हैं जिनमें जबरदस्त वापसी की है, जिन मैचों में हमने मुश्किल हालात में वापसी करते हुए जीत दर्ज की और प्लेऑफ में पहुंचे, खास बेंगलुरु में खेले गए मैच जिनमें हमने जीत दर्ज की, कप्तान के रूप में जब आप देखते हैं कि खिलाड़ियों में यह भरोसा है कि वह वापसी करेंगे, और मुकाबले जीतेंगे, यह सबसे शानदार एहसास है, मुझे कभी ऐसा महसूस नहीं हुआ की मुझे अपने फैंस का सपोर्ट नहीं मिल रहा है।

मेरी लॉयलटी एकदम अलग

इस दौरान विराट कोहली ने कहा, सभी कोच सपोर्ट स्टाफ और यहां तक कि टॉप मैनेजमेंट का हमें पूरा समर्थन मिला, सीनियर मैनेजमेंट द्वारा कभी दबाव महसूस नहीं हुआ, तब हम ट्रॉफी जीतने में नाकाम रहे, इसलिए मैंने हमेशा कहा है कि इस फ्रेंचाइजी के लिए मेरी लॉयलटी बिलकुल अलग है।

टी-20 विश्व कप पर फोकस करेंगे विराट

विराट कोहली अब आगामी टी-20 वर्ल्ड कप पर फोकस करेंगे। संयुक्त अरब अमीरात संघ और ओमान में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में आखिरी बार बतौर कप्तान नजर आएंगे। विराट अपनी कप्तानी में 14 साल बाद विश्व कप जीतकर सूखा खत्म करना चाहेंगे। टी-20 विश्व कप की शुरुआत 17अक्तूबर से होगी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close