IPL-2024अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दास्पोर्ट्स

IPL 2021 फाइनल: ऋतुराज ने ऑरेंज कैप को लेकर डुप्लेसी के बारे में दिया दिल जीतने वाला बयान, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

आईपीएल 2021 के फाइनल में चेेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रनों से हराकर चौथी बार खिताब जीत लिया। चेन्नई को फाइनल जिताने में फाफ डुप्लेसी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस दौरान सीएसके के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने डुप्लेसी के लिए ऐसी बात कही जिसके चलते लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं।

IPL 2021 फाइनल: ऋतुराज ने ऑरेंज कैप को लेकर डुप्लेसी के बारे में दिया दिल जीतने वाला बयान, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के 14वें सत्र के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रनों से हराकर फाइनल जीत लिया। सीएसके ने चौथी बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया है। इससे पहले एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई की टीम साल 2010, 2011 और 2018 में ट्रॉफी जीतने में सफल रही थी। दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में सीएसके ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए तीन विकेट पर 192 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इसके बाद शानदार बॉलिंग के दम पर सीएसके ने केकेआर को 165 रनं पर रोक दिया। चेन्नई की तरफ से आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए फाफ डुप्लेसी ने 86 रनों की यादगार पारी खेली। वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ ने 32 रन बनाए। अपनी पारी के दौरान ऋतुराज ने पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल को पीछे छोड़ते हुए आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। जिसके चलते उन्हें ऑरेंज कैप दी गई। इस दौरान ऋतुराज ने डुप्लेसी को लेकर एक बयान दिया जिसके चलते उनकी तारीफ की जा रही है।

ऋतुराज ने दिया दिल जीत लेने वाला जवाब

फाइनल मैच के बाद प्रजेंटेशन सेरेमनी के दौरान जब कॉमेंटेटर हर्षा भोगले ने ऋतुराज से पूछा कि क्या आप जानते हैं कि डुप्लेसी ऑरेंज कैप जीतने से सिर्फ दो रन दूर थे। तो इसके जवाब में ऋतुराज ने कहा, नहीं, मैं चाहता था कि वह छक्का लगाकर पारी खत्म करें ताकि टीम  को छह रन ज्यादा मिल सकें। ऋतुराज के इस बयान ने लोगों का दिल जीत लिया। उन्होंने अपनी बात के जरिए स्पष्ट किया कि उस समय उनके लिए ऑरेंज कैप जरूरी नहीं थी बल्कि टीम के लिए रन ज्यादा महत्वपूर्म थे।

ऑरेंज कैप जीते वाले सबसे युवा खिलाड़ी

आईपीएल इतिहास में ऑरेंज कैप जीते वाले ऋतुराज सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने शॉन मार्श को पीछे छोड़ दिया। गायकवाड़ ने 24 साल 257 दिन की उम्र में ऑरेंज कैप जीती। जबकि शॉन ने साल 2008 में 24 साल 328 दिन की उम्र में ऑरेंज कैप अपने नाम की थी। इसके अलावा उन्होंने इमर्जिंग प्लेयर अवॉर्ड के नाम से भी नवाजा गया। ऋतुराज आईपीएल इतिहास में सिर्फ दूसरे खिलाड़ी हैं जिन्होंने ऑरेंज कैप जीता और टीम भी विजेता बनी। इससे पहले साल 2014 में केकेआर के लिए रॉबिन उथप्पा यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

आईपीएल 2021 में ऋतुराज का प्रदर्शन

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में ऋतुराज ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 635 रन बनाए जिनमें एक शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 101 रन नॉट आउट रहा। उनके अलावा सीएसके फाफ डुप्लेसी 633 बनाकर दूसरे स्थान पर रहे। वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब के केएल राहुल 623 रनों के साथ तीसरे नंबर पर रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close