IPL-2024अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनटेकदेशन्यूज़स्पोर्ट्स

IPL 2021 Playoffs: कोलकाता की हार पर टिकी है मुंबई की प्लेऑफ की उम्मीदें, बहुत काम आएगी फैंस की दुआ, जानिए क्या है पूरी समीकरण

मुंबई इंडियंस के लिए प्लेऑफ की राह बहुत मुश्किल हो चुकी है। चौथे स्थान पर पहुंचने के लिए मुंबई को अपने बाकी दोनों मैचों में राजस्थान और हैदराबाद को हराना होगा और कोलकाता की हार की दुआ करनी होगी। 

IPL 2021 Playoffs: कोलकाता की हार पर टिकी है मुंबई की प्लेऑफ की उम्मीदें, बहुत काम आएगी फैंस की दुआ, जानिए क्या है पूरी समीकरण

आईपीएल 2021 में सिर्फ सात लीग मैच होने बाकी हैं, लेकिन अभी तक चौथे पायदान के लिए चार टीमें रेस में बनी हुई हैं। इन चार टीमों में कोलकाता की दावेदारी सबसे मजबूत है, जबकि पंजाब की उम्मीदें खुद से ज्यादा दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर टिकी हुई हैं। वहीं मुंबई इंडियंस भी प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने साथ-साथ दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर है। मुंबई ने इस सीजन में 12 मैच खेले हैं और पांच में जीत हासिल की है, जबकि सात मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। 10 अंकों के साथ मुंबई अंकतालिका में सातवें पायदान पर मौजूद है, क्योंकि उसका नेट रन रेट भी -0.453 का है। अब प्लेऑफ में जाने के लिए मुंबई को अपने दोनों मैच जीतने होंगे और उसके फैंस को कोलकाता की हार की दुआ करनी होगी।

मुंबई के प्लेऑफ में पहुंचने के लिए जरूरी हैं ये बातें

सबसे पहले मुंबई को अपने बाकी दोनों मैचों में राजस्थान और हैदराबाद को हराना होगा। ऐसा होने पर उसके 14 अंक हो जाएंगे।

मुंबई के फैंस को दुआ करनी होगी कि कोलकाता अपना आखिरी मैच हार जाए, क्योंकि कोलकाता अगर राजस्थान के खिलाफ जीत जाती है तो उसके 14 अंक हो जाएंगे और बेहतर नेट रन रेट के आधार पर वह प्लेऑफ में पहुंच जाएगी।

अगर कोलकाता अपना आखिरी मैच जीत जाती है तो मुंबई को अपने दोनों मैच बड़े अंतराल से जीतने होंगे और यह दुआ करनी होगी कि कोलकाता अपना आखिरी मैच करीबी अंतर से जीते। ऐसा होने पर मुंबई का नेट रन रेट कोलकाता से थोड़ा बेहतर हो सकता है और वह प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन सकती है।

प्लेऑफ में पहले ही पहुंच चुकी हैं तीन टीमें

चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी हैं। चौथे स्थान के लिए कोलकाता, राजस्थान, मुंबई और पंजाब दावेदारी पेश कर रही हैं। चेन्नई और दिल्ली ने 12 में से नौ मैच जीते हैं और 18 अंकों के साथ पहले और दूसरे स्थान पर बनी हुई हैं। हालांकि चेन्नई का नेट रन रेट दिल्ली से बेहतर है और वह अंकतालिका में पहले पायदान पर है। वहीं बैंगलोर ने 12 में से आठ मैच जीते हैं और 16 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर बनी हुई है।

आईपीएल में कैसा रहा है मुंबई का सफर: 

पहला मैच बैंगलोर के खिलाफ दो विकेट से हारी।

दूसरा मैच कोलकाता के खिलाफ 10 रन से जीती।

तीसरा मैच हैदराबाद के खिलाफ 13 रन से जीती।

चौथा मैच दिल्ली के खिलाफ छह विकेट से हारी।

पांचवां मैच पंजाब के खिलाफ नौ विकेट से हारी।

छठवां मैच राजस्थान के खिलाफ सात विकेट से जीती।

सातवां मैच चेन्नई के खिलाफ चार विकेट से जीती।

आठवां मैच चेन्नई के खिलाफ 20 रन से हारी।

नौवां मैच कोलकाता के खिलाफ सात विकेट से हारी।

दसवां मैच बैंगलोर के खिलाफ 54 रन से हारी।

ग्यारहवां मैच पंजाब के खिलाफ छह विकेट से जीती।

बारहवां मैच दिल्ली के खिलाफ चार विकेट से हारी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close