IPL-2024अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनदेशन्यूज़स्पोर्ट्स

IPL 2021: हर्षल पटेल ने तोड़ा जसप्रीत बुमराह का खास रिकॉर्ड, बने एक सत्र में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने इतिहास रच दिया। अब वह आईपीएल के सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज बन गए हैं।

IPL 2021: हर्षल पटेल ने तोड़ा जसप्रीत बुमराह का खास रिकॉर्ड, बने एक सत्र में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज

आईपीएल 2021 में 52वां मैच बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। अबू धाबी में खेले गए रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने बैंगलोर को 4 रनों से हराया। इस मुकाबले में भले ही आरसीबी की हार हुई हो लेकिन तेज गेंदबाज हर्षल पटेल व्यक्तिगत उपलब्धि हासिल करने में सफल रहे, अब वह आईपीएल के एक सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने वाले भारत के पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने जसप्रीत बुमराह के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

हर्षल ने तोड़ा जसप्रीत का रिकॉर्ड

6 सितंबर को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए मैच में हर्षल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तीन विकेट लिए। इस दौरान उन्होंने अपने नाम एक उपलब्धि हासिल की। हर्षल आईपीएल के किसी भी एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए। इसके साथ ही उन्होंने जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ दिया। हर्षल अब तक 29 विकेट ले चुके हैं। बीते साल बुमराह ने मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए 27 विकेट हासिल किए थे। जबकि, 2017 में भुवनेश्वर कुमार ने 26 विकेट लेने का करिश्मा किया था।

ब्रावो ने लिए एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट

इंडियन प्रीमियर लीग के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड सीएके के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो के नाम है। उन्होंने साल 2013 में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 32 विकेट चटकाए थे। जबकि बीते सीजन 2020 में दिल्ली कैपिटल्स के कागिसो रबाडा 30 विकेट लेने में सफल रहे। 29 विकेट लेने के बाद अब हर्षल इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर आ गए हैं। उनके पास ब्रावो का रिकॉर्ड तोड़ने के बेहतरीन मौका है। हर्षल आरसीबी के लिए अभी दो मैच और खेलेंगे। इसके अलावा अगर आरसीबी की टीम फाइनल में पहुंची तो उनके पास गेंदबाजी में नया कीर्तिमान रचने का मौका होगा।

प्ले ऑफ में पहुंच चुकी है आरसीबी

विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम प्ले ऑफ में पहले ही पहुंच चुकी है। मौजूदा समय में वह 16 अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे स्थान पर बरकरार है। इस सत्र में विराट की टीम ने अब तक 13 मैच खेले जिनमें 8 जीते और 5 हारे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close