IPL-2024अंतर्राष्ट्रीयताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दास्पोर्ट्स

IPL 2021: गंभीर ने इस बल्लेबाज को बताया विराट-रोहित से बेहतर, तारीफ में कह दी यह बड़ी बात

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल की तारीफ की है। उनका कहना है कि राहुल के पास जितने शॉट हैं उतने शॉट मौजूदा समय में भारत के किसी भी बल्लेबाज के पास नहीें हैं। 

IPL 2021: गंभीर ने इस बल्लेबाज को बताया विराट-रोहित से बेहतर, तारीफ में कह दी यह बड़ी बात

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल की जमकर तारीफ की है। उनका कहना है कि राहुल के पास मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और आरसीबी के कैप्टन विराट कोहली से भी ज्यादा योग्यता है। गंभीर ने यह टिप्पणी राहुल द्वारा चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेली गई 98 रनों की नाबाद पारी के बाद की। गुरुवार को दुबई में खेले गए मैच में पंजाब किंग्स ने सीएसके को छह विकेट से हराया।

कोहली-रोहित से ज्यादा योग्यता

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए गौतम गंभीर ने कहा, जब आप इस तरह बल्लेबाजी कर सकते हैं तो इस अंदाज में बैटिंग क्यों नहीं करते, संभवत: राहुल के पास रोहित शर्मा और विराट कोहली से ज्यादा योग्यता है, मैं यह सिर्फ इसलिए नहीं कह रहा हूं क्योंकि मैंने केएल राहुल को आज ऐसा करते देखा है, उनके पास भारत के किसी भी बल्लेबाज की अपेक्षा ज्यादा शॉट हैं और उन्होंने फिर दिखाया।

राहुल को रोकने में नाकाम रहे धोनी

135 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स ने धमाकेदार अंदाज में 13 ओवर में टारगेट हासिल कर लिया। इस दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी धुआंधार बल्लेबाजी कर रहे राहुल को रोकने में नाकाम रहे। अपनी पारी के दौरान पंजाब के कप्तान ने सीएसके के गेंदबाजों पर प्रबल धावा बोलते हुए उनकी बखिया उधेड़ दी। दाहिने हाथ के इस स्टाइलिश बल्लेबाज ने अपनी इनिंग्स में सात चौके और आठ छ्क्के लगाए। उन्होंने शार्दुल ठाकुर की गेंद पर विजयी छक्का लगाकर पंजाब की पारी को समाप्त किया।

दुनिया को अपनी योग्यता दिखाएं राहुल

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गंभीर को लगता है कि राहुल को दुनिया को बताना चाहिए कि वह हाथ में बल्ला लेकर क्या कर सकते हैं, केकेआर के पूर्व कप्तान ने कहा कि पंजाब किंग्स ने शायद योग्यता सुनिश्चित की, अगर राहुल ने पूरे टूर्नामेंट में उसी तरह बल्लेबाजी की होती जैसे उन्होंने सीएसके के खिलाफ की। उन्होंने आगे कहा, बस खेलने जाओ यार, भारत ही नहीं, पूरी दुनिया को अपनी योग्यता दिखाओ, जब लोग रोहित शर्मा और विराट कोहली के बारे में बात करते हैं, तो वे शायद आपके बारे में बात करेंगे, क्योंकि आपके पास भारत के किसी भी बल्लेबाज से ज्यादा शॉट हैं। उन्होंने आगे कहा, अगर वह इस तरह से बल्लेबाजी करते तो पंजाब किंग्स अब तक क्वालीफाई कर चुकी होती, शायद यह कप्तानी का दवाब हैं मुझे नहीं मामुल क्या है इसका जवाब मैनेजमेंट बेहतर तरीके से दे सकता है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close