IPL-2024अंतर्राष्ट्रीयदेशन्यूज़बड़ा-पर्दास्पोर्ट्स

IPL 2021: आर्ईपीएल से पहले गंभीर ने विराट को लेकर दिया बयान, कहा- कोहली के लिए अलग चुनौती

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने विराट कोहली को लेकर बयान दिया है। उनका कहना है कि आईपीएल में कोहली के लिए अलग चुनौती होगी। उन्हें रन बनाने के लिए तालमेल बिठाना होगा। आईपीएल के दूसरे सत्र की शुरुआत 19 सितंबर से होने जा रही है।

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे सत्र की शुरुआत होने में पांच दिन बाकी हैं। आईपीएल के दूसरे सत्र का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में किया गया है जो 19 सितंबर से शुरू होगा। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेट गौतम गंभीर ने रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली सहित एबी डिवीलियर्स को लेकर बयान दिया है। पूर्व भारतीय बल्लेबाज का मानना है कि आईपीएल के दौरान विराट और डिवीलियर्स दबाव में होंगे क्योंकि उनके लिए यह अलग चुनौती होगी। ये दोनों क्रिकेटर न सिर्फ आरसीबी के सबसे अनुभवी क्रिकेटर हैं बल्कि अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन भी बनाए हैं।

स्टार स्पोर्ट से बात करते हुए गौतम गंभीर ने कहा,  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को अपने खेल के जल्दी से समायोजित करना होगा और उन्हें टी-20 के मोड में आना होगा। कोहली इंग्लैंड के खिलाफ लंबी टेस्ट सीरीज खेलकर वापस आए हैं उनका ध्यान लाल गेंद की स्विंग पर होगा, लेकिन आईपीएल में उन्हें जल्द से जल्द रन बनाना होगा। गंभीर ने आगे कहा, विराट कोहली के  लिए यह एक चुनौती होने वाली है और इस चुनौती का सामना एबी डिविलियर्स को  भी करना होगा क्योंकि यह दोनों बल्लेबाज बिना कोई T20  टूर्नांमेंट खेले आईपीएल में आएंगे।

विराट को जल्दी बिठाना होगा तालमेल

गंभीर ने कहा, विराट कोहली को जल्द समायोजन करना होगा क्योंकि उनके पास इसकी आदत डालने के लिए शायद ही कोई समय होगा, पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से लेकर टी-20 प्रारूप तक उन्हें रन बनाने की जरूरत है, यह डिवीलियर्स पर भी लागू है, क्योंकि इन लोगों के रन बनाने की जरूरत है, अगर उन्हें प्लेऑफ के लिए क़्वालिफ़ाइ करने का मौका मिलता है या फिर खिताब जीतने के लिए आगे जाते हैं।

नंबर 3 पर है आरसीबी

आईपीएल के दूसरे सत्र का आगाज रविवार 19 सितंबर से होने जा रहा है। अंकतालिका पर नजर डाली जाए तो विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम तीसरे स्थान पर है। जिस तरह से पहले सत्र में आरसीबी ने प्रदर्शन किया उससे टीम की प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना है। दूसरे चरण में आरसीबी अपना पहला मुकाबला कोलाकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सोमवार को खेलेगी।

टीम खिलाड़ियों के संपर्क में हैं विराट

आईपीएल के दूसरे चरण में कुछ खिलाड़ियों के नाम वापस लेने के बाद आरसीबी ने अपने खेमे में कुछ नए खिलाड़ियों को शामिल किया है जिनमें वानेंदु हसरंगा और टिम डेविड शामिल हैं। टीम के कप्तान को अपने इन नए खिलाड़ियों से काफी उम्मीदें हैं। आरसीबी कप्तान विराट कोहली के मुताबिक, मैं सबके संपर्क में हूं, हमने पिछले एक महीने में चर्चा की है, कौन आ रहा है कौन नहीं, आखिरकार, हमने अपने प्रमुख खिलाड़ियों को कुछ उच्च गुणवत्ता वाले क्रिकेटरों के साथ बदल दिया। विराट को उम्मीद है कि रिप्लेसमेंट के तौर पर आए खिलाड़ी सिस्टम में फिट बैठेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close