International Matchesताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

INDW vs NZW 4th ODI: 18 साल की ऋचा घोष ने किया कमाल, वनडे में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं

भारतीय महिला टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है। ऋचा वनडे में भारत के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाली महिला खिलाड़ी बन गई हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज के चौथे मैच में ऋचा ने सिर्फ 26 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने वेदा कृष्णमूर्ति का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 32 गेंदों में अर्धशतक लगाया था। हालांकि, ऋचा की रिकॉर्ड पारी भी भारतीय टीम को जीत नहीं दिला सकी और यह मैच भी टीम इंडिया 63 रन से हार गई। इस हार के साथ ही भारत पांच मैचों की सीरीज में 0-4 से पीछे हो चुका है।

भारत के लिए छठें नंबर पर बल्लेबाजी करने आई ऋचा ने विस्फोटक अंदाज में खेलना शुरू किया और सिर्फ 26 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान उनके बल्ले से चार चौके और चार छक्के निकले। हालांकि, अपना अधर्शक पूरा करने के बाद ही वे जेन्सन की गेंद पर अमीलिया केर को कैच देकर पवेलियन लौट गईं। जब ऋचा बल्लेबाजी के लिए आई थीं, तब भारत का स्कोर 19 रन पर चार विकेट था और 4.4 ओवर हो चुके थे। वहीं जब ऋचा पवेलियन लौटीं तो भारत का स्कोर 12.5 ओवर में 96 रन हो चुका था।

वनडे में भारत के लिए सबसे तेज अधर्शतक लगाने वाली महिला खिलाड़ी

न्यूजीलैंड के खिलाफ 26 गेंद में अर्धशतक लगाने वाली ऋचा ने वेदा कृष्णमूर्ति को पीछे छोड़ा है। ऋचा ने 52 रन की पारी खेली। वहीं वेदा कृष्णमूर्ति ने फरवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 32 गेंदों में अर्धशतक लगाया था। इस पारी में उन्होंने 70 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ इसी सीरीज में सब्बीनेनी मेघना, वेदा का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गई थीं। उन्होंने 33 गेंद में अपने 50 रन पूरे किए थे। मेघना ने इस पारी में 61 रन बनाए थे।

बारिश के कारण 20 ओवर का हुआ मैच

बारिश के कारण यह मैच 20 ओवर का कर दिया गया था। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए अमेलिया केर ने सबसे ज्यादा 68 रन बनाए। वहीं बेट्स ने 41, सोफी डिवाइन और स्टेरवेट ने 32 रन बनाए। भारत के लिए रेनुका सिंह ने दो विकेट लिए। मेघना, गायकवाड़ और दीप्ती को एक-एक विकेट मिला।

192 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। 19 रन के स्कोर पर भारत का चौथा विकेट गिर चुका था। इसके बाद ऋचा ने भारत को मैच में वापस लाने की कोशिश की, लेकिन आउट होते ही टीम इंडिया की उम्मीदें खत्म हो गईं। ऋचा के अलावा कप्तान मिताली राज ने 30 और स्मृति मंधाना ने 13 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया।

न्यूजीलैंड की अमेलिया केर और जेन्सन ने तीन-तीन विकेट लिए। वहीं मैकाय और जेस केर ने दो-दो विकेट लेकर भारत की पारी 17.5 ओवर में समेट दी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close