अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनदेशन्यूज़स्पोर्ट्स

INDW vs AUSW: भारत की महिला क्रिकेट टीम को लगा झटका, हरमनप्रीत पहले वनडे से बाहर

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की एकदिवसीय उपकप्तान हरमनप्रीत कौर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले पहले वनडे मैच में नहीं खेलेंगी। इसकी जानकारी खुद टीम के मुख्य कोच रमेश पवार ने दी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच पहला मैच 21 सितंबर को खेला जाएगा।

INDW vs AUSW: भारत की महिला क्रिकेट टीम को लगा झटका, हरमनप्रीत पहले वनडे से बाहर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय महिला टीम को तगड़ा झटका लगा है। इंडियन वुमेन टीम की एकदिवसीय उपकप्तान हरमनप्रीत कौर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में नहीं खेलेंगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच पहला पहला एकदिवसीय मैच 21 सितंबर को मैके में खेला जाएगा।

हेड कोच रमेश पवार ने की पुष्टि

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में हरमनप्रीत कौर नहीं खेलेंगे इसकी पुष्टि टीम के मुख्य कोच रमेश पवार ने प्री सीरीज प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान की। हेड कोच के मुताबिक, हरमन के अंगूठे में चोट है, वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलेंगी या नहीं इस मामले पर बाद में फैसला लिया जाएगा।

टीम इंडिया खेलेगी तीन वनडे मैचों की सीरीज

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंची भारतीय महिला टीम तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलेगी। इस श्रृंखला का पहला मैच 21 सितंबर, दूसरा मुकाबला 24 सितंबर और तीसरा मैच 26 सितंबर को खेले जाएंगे।

टी-20 विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलिया का पहला दौरा

भारतीय महिला टीम बीते साल ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 विश्व कप के बाद दौरे पर गई है। बीते साल 2020 में विश्व कप फाइनल में कंगारू टीम ने भारत को 85 रनों से हारकर खिताब जीता था।

इस साल चोट से जूझती रहीं हरमन

मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में उनके कूल्हे में चोट लगी थी। इसके बाद जब वह इंग्लैंड में द हंड्रेड टूर्नामेंट खेल रही थीं तो उस समय वह एक बार फिर चोटिल हो गईं। कुल मिलाकर हरमनप्रीत को इस साल चोट की समस्याओं का सामना करना पड़ा है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close