अंतर्राष्ट्रीयताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दास्पोर्ट्स

INDW vs AUSW: पूनम ने दिखाई खेल भावना, अंपायर के नॉट आउट देने के बावजूद चली गईं मैदान से बाहर, देखें वीडियो

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज पूनम राउत ने ऑस्ट्रेलिाया के खिलाफ खेले जा रहे डे/नाइट टेस्ट मैच में अद्भुत मिसाल पेश की। वह अंपायर द्वारा नॉट आउट दिए जाने के बाद भी मैदान से बाहर चली गईं।

INDW vs AUSW: पूनम ने दिखाई खेल भावना, अंपायर के नॉट आउट देने के बावजूद चली गईं मैदान से बाहर, देखें वीडियो

भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच गोल्ड कोस्ट के कैरारा ओवर में खेले जा रहे डे/नाइट टेस्ट मैच के दौरान टीम इंडिया की बैटर पूनम राउत ने अनूठी मिसाल पेश की। उनके इस निर्णय के चलते जमकर तारीफ की जा रही है। दरअसल टेस्ट मैच के दूसरे दिन पूनम राउत अंपायर द्वारा नॉट आउट दिए जाने के बावजूद मैदान छोड़ कर बाहर चली गईं। उनके इस फैसले ने सभी को चौंका दिया।

81वें ओवर की घटना

भारतीय पारी का 81वां ओवर ऑस्ट्रेलिया की बाएं हाथ की स्पिनर सोफी मोलिनक्स फेंक रही थीं। इस दौरान उनकी एक गेंद काफी टर्न हुई जिसे पूनम अच्छी तरह खेल नहीं पाईं। इस दौरान मोलिनक्स ने जबरदस्त अपील की लेकिन अंपायर ने नॉट आउट करार दिया। लेकिन इसके बावजूद भारतीय बल्लेबाज मैदान से बाहर चली गईं। उनके इस निर्णय पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों सहित सभी हैरान हैं।

पूनम ने खेली 36 रनों की पारी

पूनम इस मुकाबले में अच्छी लय में दिख रही थीं। इस दौरान उन्होंने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए स्मृति मंधाना के साथ शतकीय साझेदारी निभाई। वह 36 रन बनाकर आउट हुईं। अपनी पारी के दौरान पूनम ने दो चौके लगाए।

मूनी को हुई हैरानी

ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी जो घटना के लगभग तुरंत बाद माइक्रोफोन पर कमेंटेटरों से बात कर रही थीं उन्होंने कहा कि उन्हें यकीन नहीं था कि राउत के बल्ले ने गेंद को स्पर्श किया या नहीं। मूनी से जब पूछा गया कि अगर वह होतीं तो क्या इस तरह मैदान से बाहर चली जातीं इस सवाल के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ने कहा, बिलकुल नहीं, क्योंकि अंपायर ने नॉट आउट दिया है।

सबा करीम ने बताया अजीब फैसला

भा्रत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम ने पूनम राउत के इस फैसले को अजीब करार दिया। उन्होंने सोनी स्पोर्ट्स चैनल पर बात करते हुए कहा, ईमानदारी से कहूं तो यह बहुत ही विचित्र फैसला है। क्योंकि इस टेस्ट मैच में डीआरएस नहीं है। वहीं, पूर्व महिला क्रिकेटर नूशीन अल खदीर ने कहा, उम्मीद है कि पूनम को अब पछतावा नहीं होगा।

 भारत बड़े स्कोर की तरफ

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पिंक बॉल टेस्ट में टीम इंडिया बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर है। खबर लिखे जाने तक भारत ने दूसरे दिन 5 विकेट पर  276 रन बना लिए हैं। फिलहाल खराब मौसम के चलते खेल रुका हुआ है। दीप्ति शर्मा 12 रन बनाकर नाबाद हैं जबकि तान्या भाटिया को अपना खाता खोलना बाकी है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close