अंतर्राष्ट्रीयटेकताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दास्पोर्ट्स

भारतीय महिला क्रिकेट टीम: पूर्व कोच ने स्मृति मंधाना को कप्तान बनाने की बात कही, जानिए वजह

मंधाना ने अब तक चार टेस्ट, 62 वनडे और 81 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। टेस्ट में उनके नाम 46.42 की औसत से 325 रन, वनडे में 41.70 की औसत से 2377 रन बनाए हैं।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम: पूर्व कोच ने स्मृति मंधाना को कप्तान बनाने की बात कही, जानिए वजह

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच डब्ल्यूवी रमन ने स्मृति मंधाना को कप्तान बनाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि ये सही वक्त है जब टीम की कप्तान मंधाना को सौंप देनी चाहिए। 2013 में डेब्यू करने वाली मंधाना टीम इंडिया की महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक रही हैं।

मंधाना अच्छी कप्तान बन सकती हैं

रमन ने संवाददाता सम्मेलन में कहा- उम्र और कप्तानी का कोई लेना-देना नहीं है। मुझे पूरा यकीन है कि मंधाना एक अच्छी कप्तान साबित हो सकती हैं। वह खेल को अच्छे से समझती हैं। वह कई सालों से क्रिकेट भी खेल रही हैं। विश्व कप के बाद मंधाना को कप्तान बना देना चाहिए।

मंधाना कई सालों तक कप्तान रह सकती हैं

उन्होंने कहा- मंधाना जैसी युवा खिलाड़ी को कप्तानी देने का मतलब है कि वह कुछ वर्षों तक टीम का नेतृत्व कर सकती है। उन्होंने कहा, टीम मैनेजमेंट को विश्व कप तक इंतजार करना चाहिए। विश्व कप में चाहे जो परिणाम रहे, लेकिन उसके बाद मंधाना को भारतीय टीम का नेतृत्व करना चाहिए।

मिताली राज और हरमनप्रीत को कमान

अभी 38 साल की मिताली राज टेस्ट और वनडे में भारतीय टीम की कप्तानी कर रही हैं। वहीं, 32 साल की हरमनप्रीत कौर को टी-20 की कमान सौंपी गई है। रमन के कोच रहते भारतीय टीम टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी। फिलहाल रमेश पोवार भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच हैं।

मंधाना का टेस्ट और वनडे में शानदार औसत

मंधाना ने अब तक चार टेस्ट, 62 वनडे और 81 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। टेस्ट में उनके नाम 46.42 की औसत से 325 रन, वनडे में 41.70 की औसत से 2377 रन और टी-20 में 26.04 की औसत से 1901 रन हैं। अगला महिला वनडे विश्व कप 2022 में न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में खेला जाना है। वहीं, टी-20 विश्व कप का आयोजन 2023 में दक्षिण अफ्रीका में होगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close