Domestic Matchesताजा खबरदेशबड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

India U-19 Asia Cup 2021: BCCI चयनकर्ताओं ने टूर्नामेंट के लिए घोषित की भारतीय टीम, दिल्ली के यश धूल को मिली कप्तानी

India U-19 Asia Cup 2021:  BCCI की जूनियर चयन समिति ने आगामी अंडर-19 एशिया कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी। दिल्ली के बल्लेबाज यश धूल को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है। अंडर-19 एशिया कप 23 दिसंबर से यूएई में खेला जाएगा।

India U-19 Asia Cup 2021: BCCI चयनकर्ताओं ने टूर्नामेंट के लिए घोषित की भारतीय टीम, दिल्ली के यश धूल को मिली कप्तानी

BCCI चयनकर्ताओं ने आगामी अंडर-19 एशिया कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। सिलेक्टर्स द्वारा घोषित की गई टीम में दिल्ली के यश धूल को कप्तान बनाया गया है। अंडर-19 एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात में 23 दिसंबर से खेला जाएगा। बीसीआई ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा, अंडर-19 एशिया कप के लिए 20 सदस्यीय टीम का एलान किया गया है, इस टूर्नामेंट से पहले बेंगलुरु में कैंप लगेगा जिसमें 25 खिलाड़ी शामिल होंगे। पांच खिलाड़ियों को स्टैंडबाय के रूप में जगह दी गई है।

BCCI ने दी जानकारी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के मुताबिक, अखिल भारतीय जूनियर चयन समिति ने आगामी अंडर-19 एशिया कप के लिए 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की है, जो 23 दिसंबर से संयुक्त अरब अमीरात में खेला जाएगा, इससे पहले 11 से 19 दिसंबर के दरम्यान बेंगलूर में तैयारी के लिए 25 सदस्यीय दल की घोषणा की गई है, यश धूल को इस टीम का कप्तान बनाया गया है। यश इस साल वीनू मांकड़ ट्रॉफी में काफी सफल रहे। उन्होंने 75.50 के औसत से 302 रन बनाए।

अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए बाद में होगी टीम की घोषणा

इसके अलावा बीसीसीआई कहा कि अगले वेस्टइंडीज में होने वाले अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए टीम का चयन बाद में किया जाएगा। वहीं, अगर अंडर-19 एशिया कप की बात की जाए तो इस प्रतियोगिता में भारत का शानदार प्रदर्शन रहा है। अब तक आठ बार खेले गए इस टूर्नामेंट को टीम इंडिया ने छह बार जीतने में सफलता प्राप्त की है। इसके अलावा साल 2012 में भारत पाकिस्तान के साथ संयुक्त विजेता रहा था। कुल मिलाकर टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में सिर्फ एक बार फाइनल में नहीं पहुंच पाई।

अंडर-19 एशिया कप के लिए भारतीय टीम- हरनूर सिंह पन्नू, अंगकृश रघुवंशी, अंश गोसाइ, एसके रशीद, यश धूल (कप्तान), अन्नेश्वर गौतम, सिद्धार्थ यादव, कौशल तांबे, निशांत सिंधु, दिनेश बना, आराध्य यादव, रजनंड बावा, राज्यवर्धन हंगरगेकर, गर्व सांगवान, रवि कुमार, ऋषिथ रेड्डी, मानव परख, अमृत राज उपाध्याय, विकी ओस्टवाल, वसु वत्स।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: आयुश सिंह ठाकुर, उदय सहारन, शाश्वत दंगवाल, धनुष गौड़ा, पीएम सिंह।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close