International Matchesताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IND vs WI: तीसरे टी-20 में खेलते नहीं दिखाई देंगे विराट और पंत, बीसीसीआई ने बायो बबल से 10 दिन का ब्रेक दिया

IND vs WI T20 सीरीज के आखिरी मैच में विराट कोहली नहीं खेलेंगे। बीसीसीआई(BCCI) ने उन्हें बायो बबल से 10 दिन का ब्रेक दिया है। विराट के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी 10 दिन का आराम दिया गया है। ये दोनों खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। विराट भारत के अफ्रीका दौरे से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। नवंबर के महीने में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट के बाद वे तीन वनडे सीरीज का भी हिस्सा थे। इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे और दो टी-20 मैच में भी विराट टीम इंडिया में शामिल रहे हैं।

पिछले ढाई महीने में कोहली कुल मिलाकर दो टेस्ट, छह वनडे और दो टी-20 मैच खेल चुके हैं। इसके बाद बीसीसीआई(BCCI) ने उन्हें आराम देने का फैसला किया है। विराट के बाहर जाने पर श्रेयस अय्यर को तीसरे टी-20 मैच में मौका मिल सकता है। वहीं पंत ने पिछले ढाई महीने में तीन टेस्ट, छह वनडे और दो टी-20 मैच खेले हैं। दूसरे टी-20 मैच में इन दोनों खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाया था। इन दोनों के जाने से भारत की बल्लेबाजी कमजोर होगी, क्योंकि ईशान किशन रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं।

तीसरे टी-20 से पहले घर पहुंचे विराट

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार विराट कोहली तीसरे टी-20 मैच से पहले अपने घर पहुंच चुके हैं। वह श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 मैच की सीरीज में भी नहीं खेलेंगे। यह सीरीज 24 फरवरी को लखनऊ में शुरू होगी। वहीं टी-20 सीरीज का दूसरा और तीसरा मैच धर्मशाला में खेला जाएगा। टी-20 में श्रीलंका के खिलाफ विराट का रिकॉर्ड शानदार है।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया “हां, विराट शनिवार की सुबह अपने घर निकल चुके हैं, क्योंकि भारत पहले ही सीरीज जीत चुका है। बीसीसीआई ने यह तय किया है कि तीनों फॉर्मेट खेलने वाले खिलाड़ियों को समय-समय पर बायो बबल से ब्रेक दिया जाएगा ताकि वे मानसिक रूप से फिट रह सकें। साथ ही वर्कलोड भी ज्यादा न हो।”

मोहाली में अपना सौवां टेस्ट खेल सकते हैं विराट

10 दिन के ब्रेक के बाद विराट श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं। दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट चार मार्च से मोहाली के मैदान में खेला जाएगा। यह विराट के करियर का सौवां टेस्ट मैच होगा। विराट ने अब तक 99 टेस्ट मैच में 50.39 के औसत से 7962 रन बनाए हैं। इसमें 27 शतक और 28 अर्धशतक शामिल हैं। कोहली टेस्ट में सात दोहरे शतक भी लगा चुके हैं। उनका सबसे बड़ा स्कोर 254 रन है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close