International Matchesताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IND vs WI T20I: वेस्टइंडीज से घरेलू मैदान पर T20 सीरीज नहीं हारी टीम इंडिया, क्या जीत की हैट्रिक लगा पाएंगे रोहित शर्मा?

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन T20 मैचों की सीरीज बुधवार (16 फरवरी) से कोलकाता में शुरू होने वाली है। वेस्टइंडीज की टीम तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारत के दौरे पर है। टीम इंडिया ने अहमदाबाद में खेले गए वनडे सीरीज में विंडीज को 3-0 से हराया था। अब T20 सीरीज की बारी है। भारतीय टीम अब तक घरेलू मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं हारी है।

वेस्टइंडीज की टीम पहली बार टी20 सीरीज खेलने के लिए भारत दौरे पर 2018 में आई थी। तब टीम इंडिया ने सीरीज में तीनों मैचों को जीतकर 3-0 से विंडीज का सफाया किया था। इसके बाद 2019 में फिर से दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली गई थी। तब भारतीय टीम ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था।

घरेलू मैदान पर पिछली बार ऑस्ट्रेलिया से हारी थी टीम इंडिया

भारतीय टीम फरवरी 2019 में पिछली बार घरेलू मैदान पर कोई T20 सीरीज हारी थी। तब उसे ऑस्ट्रेलिया ने दो मैचों की सीरीज में 2-0 से हराया था। उसके बाद से टीम इंडिया ने  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज को 1-1 से ड्रॉ कराया था। बांग्लादेश को 2-1 से, वेस्टइंडीज को 2-1 से, श्रीलंका को 2-0 से, इंग्लैंड को 3-2 से और न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया है।

क्या रोहित शर्मा लगा पायंगे जीत की हैट्रिक?

पूर्णकालिक कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा की ये तीसरी सीरीज होगी। उन्होंने पिछले साल के अंत में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में कप्तानी की थी। सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया था। फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज को 3-0 से जीता था। अब हैट्रिक लगाने की बारी है। अगर वे विंडीज से टी20 सीरीज जीत लेते हैं तो पूर्णकालिक कप्तान के तौर पर हैट्रिक सीरीज जीत लेंगे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, ऋतुराज गायकवाड़, दीपक हुड्डा और कुलदीप यादव।

टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन (उपकप्तान), फैबियन एलेन, डैरेन ब्रावो, रोस्टन चेज, शेल्डन कॉटरेल, डोमिनिक ड्रैक्स, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील हुसैन, ब्रैंडन किंग, रोवमन पॉवेल, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, कायेल मेयर्स, हेडेन वॉल्श जूनियर।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close