International Matchesअंतर्राष्ट्रीयटेकताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IND vs WI T20 Series: 75% दर्शकों के बीच होगा भारत-वेस्टइंडीज टी-20 मुकाबला, 50,000 दर्शक ईडन गार्डन्स में बैठकर लेंगे मैच का आनंद

भारत और वेस्टइंडीज के बीच छह फरवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज और 16 फरवरी से तीन मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत हो रही है। वनडे मैच अहमदाबाद स्टेडियम में और टी-20 मुकाबले कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जाएंगे। अब क्रिकेट फैन्स के लिए एक खुशखबरी आई है। बंगाल सरकार ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में दर्शकों को जाने की इजाजत दे दी है।

स्टेडियम में 75 फीसद दर्शकों को अनुमति

हालांकि, कोलकाता का ऐतिहासिक मैदान दर्शकों से खचाखच भरा नहीं होगा, क्योंकि बंगाल सरकार ने सीरीज के लिए सिर्फ 75 फीसद दर्शकों को ही स्टेडियम में एंट्री करने की अनुमति दी है। राज्य सरकार की ओर से खेलों को लेकर जारी अधिसूचना में कहा गया है कि सभी इनडोर और आउटडोर खेल गतिविधियों में 75 फीसद दर्शकों को ही स्टेडियम में जाने की अनुमति होगी। ये तादाद स्टेडियम की क्षमता के अनुसार होगा। इस हिसाब से ईडन गार्डन्स में 50 हजार दर्शक स्टेडियम में बैठकर मैच का आनंद ले सकेंगे।

सीएबी अध्यक्ष ने आभार जताया

बंगाल सरकार के इस फैसले के बाद क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) के अध्यक्ष अभिषेक डालमिया ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और मुख्य सचिव को इसके लिए धन्यवाद कहा है। इससे पहले सीएबी ने पिछले साल नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ बायो-बबल में 70 फीसद उपस्थिति के साथ एक T20 इंटरनेशनल मैच की मेजबानी की थी। डालमिया ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि सीएबी वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सफलतापूर्वक मेजबानी करेगा।

कोरोना के कारण शेड्यूल में हुआ बदलाव

कोरोना की वजह से वेस्टइंडीज के भारत में शेड्यूल को बदला गया। पहले जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक वेस्टइंडीज को भारत दौरे पर अहमदाबाद, जयपुर और कोलकाता में तीन वनडे मैच खेलने थे। इसके अलावा कटक, विशाखापत्तनम, तिरुवनंतपुरम में तीन टी-20 मैच खेले जाने थे। इसके बाद वनडे सीरीज को अहमदाबाद और टी-20 सीरीज को कोलकाता शिफ्ट कर दिया गया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close