International Matchesअंतर्राष्ट्रीयटेकताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IND vs SL: दीपक चाहर के बाद मध्यक्रम का यह विस्फोटक बल्लेबाज भी टी-20 सीरीज से हुआ बाहर, जानें क्या है वजह ?

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले सूर्यकुमार यादव भी श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। क्रिकबज(Crick Buzz) की रिपोर्ट के मुताबिक सूर्यकुमार के हाथ में हेयरलाइन फ्रैक्चर है और उन्हें टीम मैनेजमेंट ने टी-20 सीरीज के लिए अनफिट बताया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे थे सूर्यकुमार

31 साल के सूर्यकुमार को चोट कब लगी, रिपोर्ट में इसकी पुष्टि नहीं की गई है। बताया जा रहा है कि उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए आखिरी टी-20 मैच में फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी। सूर्यकुमार को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब भी दिया गया था।

दीपक चाहर भी हुए टी-20 सीरीज से बाहर

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 में बॉलिंग के लिए रनअप लेते वक्त दीपक की दाईं जांघ में खिंचाव हुआ था। इसके बाद वह अपने कोटे के चार ओवर भी नहीं फेंक पाए थे। उन्हें वापस डगआउट भेज दिया गया था।

बीसीसीआई(BCCI) ने अभी तक नहीं की है पुष्टि

बीसीसीआई ने अभी तक सूर्यकुमार के चोट की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है और ना ही रिप्लेसमेंट की घोषणा की है। दीपक की गैरमौजूदगी में स्क्वॉड में पहले से ही कई तेज गेंदबाज मौजूद हैं। ऐसे में बोर्ड उनकी जगह शायद ही किसी और को मौका दे। वहीं, ये देखा जाना दिलचस्प होगा कि सूर्यकुमार की जगह किसे मौका मिलता है।

सूर्यकुमार ने प्रैक्टिस सेशन में भी हिस्सा लिया

सूर्यकुमार ने मंगलवार को टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन में भी हिस्सा लिया था। हालांकि, उन्होंने ज्यादा प्रैक्टिस नहीं की। अब वह कुछ दिन आराम ले सकते हैं। भारत 24 फरवरी को श्रीलंका के खिलाफ पहला टी-20 खेलेगा। इसके बाद अगले दो टी-20 के लिए दोनों टीमें धर्मशाला जाएंगी। 26 और 27 फरवरी को ये दोनों मैच खेले जाएंगे।

टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (चोटिल), संजू सैमसन, ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), आवेश खान

श्रीलंका का भारत दौरा

  • पहला टी-20: 24 फरवरी (लखनऊ)
  • दूसरा टी-20: 26 फरवरी (धर्मशाला)
  • तीसरा टी-20: 27 फरवरी (धर्मशाला)
  • पहला टेस्ट: 4-8 मार्च (मोहाली)
  • दूसरा टेस्ट: 12-16 मार्च (बेंगलुरु, डे-नाइट)

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close