International Matchesताजा खबरदेशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IND vs SA: मखाया एनटिनी बोले भारत का दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतना मुश्किल , और मुझे लगता है ये रिकॉर्ड इस बार भी टूटना मुश्किल

IND vs SA:  मखाया एनटिनी  बोले भारत का दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतना मुश्किल, और मुझे लगता है ये रिकॉर्ड इस बार भी टूटना मुश्किल

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज मखाया एनटिनी ने भारत के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज को लेकर भविष्यवाणी की है। उनका कहना है कि भारत साउथ अफ्रीका मे कभी टेस्ट सीरीज नहीं जीता है। यह रिकॉर्ड इस बार भी बरकरार रहेगा।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर से शुरू हो रहा है। यह मैच सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क में खेला जाएगा। भारत की तरफ से इस सीरीज में कई खिलाड़ी वापसी कर रहे हैं जो खिलाड़ी  न्यूजीलैंड के खिलाफ आराम देने या फिर चोटिल होने के कारण नहीं खेल पाए थे। करीब चार साल पहले टेस्ट क्रिकेट में भारत का पुनरुत्थान दक्षिण अफ्रीका में शुरू हुआ था। जब विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने जोहांसबर्ग टेस्ट में जीत दर्ज की। लेकिन भारत यह टेस्ट सीरीज 1-2 से हार गया था। मौजूदा समय में भारत इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है इसका पांचवां और अंतिम टेस्ट अगले साल खेला जाएगा। भारत ने बीते कुछ वर्षों में विदेशी धरती पर बेहतरीन प्रदर्शन किया है। लेकिन टीम इंडिया आज तक दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने में नाकाम रही। भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज को देखते हुए पूर्व क्रिकेटर मखाया एनटिनी ने बयान दिया है।

भारत दक्षिण अफ्रीका में नहीं जीता टेस्ट सीरीज

भारतीय क्रिकेट टीम को अभी साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतना बाकी है। विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया इस बार यह रिकॉर्ड तोड़ना चाहेगी। हालांकि, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मखाया नतिनी का मानना है कि टेस्ट सीरीज के दौरान साउथ अफ्रीका को घरेलू परिस्थितियों का फायदा होगा और वह भारत के खिलाफ अपना रिकॉर्ड बचाने में सफल होंगे।

मुझे नहीं लगता रिकॉर्ड बदलेगा

एक वेब पोर्टल से बात करते हुए एनटिनी ने कहा, भारत के पास इस समय बहुत अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन प्रोटियाज जानते हैं कि उन्हें दक्षिण अफ्रीका की परिस्थितियों में कैसे गेंदबाजी करनी है। उन्होंने आगे कहा, हमें खुद का समर्थन करना होगा क्योंकि हमारे पास घरेलू फायदा है, हमारे खिलाड़ी विकेटों को अच्छी तरह से जानते हैं और इससे हमें बढ़त मिलेगी। बातचीत के दौरान एनटिनी ने आगामी श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका के लिए प्रमुख खिलाड़ियों का नाम लिया और जोर देकर कहा कि दक्षिण अफ्रीका में भारत कभी टेस्ट सीरीज नहीं जीता है और इसे वह बनाए रखेगा। उनके मुताबिक भारत जैसी बहुत अच्छी टीम के खिलाफ घर में खेलने से बेहतर कुछ नहीं है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close