अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनदेशन्यूज़बड़ी-खबरस्पोर्ट्स

Ind vs Pak: ‘क्या हमें रोहित को टीम से हटाना था’ जानें प्रेस कॉन्फ्रेंस में रिपोर्टर पर क्यों भड़के विराट?

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हमने मैच में 20 से 25 रन कम बनाए थे। 

Ind vs Pak: ‘क्या हमें रोहित को टीम से हटाना था’ जानें प्रेस कॉन्फ्रेंस में रिपोर्टर पर क्यों भड़के विराट?

टी-20 वर्ल्डकप 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि भारतीय टीम ने 20 से 25 रन कम बनाए थे। इसी वजह से पाकिस्तान के बल्लेबाजों पर ज्यादा दबाव नहीं था और उन्होंने आसानी से लक्ष्य की पीछा कर लिया। उन्होंने कहा शाहीन अफरीदी ने हमारे बल्लेबाजों को दबाव में रखा। उनके स्पेल की वजह से ही हमारी बल्लेबाजी बिखर गई।

जब एक रिपोर्टर ने विराट से टीम कॉम्बिनेशन को लेकर सवाल पूछा, तो विराट भड़क गए। उन्होंने कहा- “आपको क्या लगता है। मुझे लगता है कि मैंने जिस टीम की तरफ से खेला वो सर्वश्रेष्ठ थी। आप किसी को हटाएंगे, क्या आप रोहित शर्मा को हटाएंगे। अगर आप को कोई कॉन्ट्रोवर्सी चाहिए, तो मुझे अभी बता दीजिए।”

पाकिस्तान ने हमसे बेहतर क्रिकेट खेला

हम वो टीम हैं जो खेल का सम्मान करती है और हम वो नहीं हैं जो एक गेम से ही आगे की दिशा निर्धारित नहीं देखते। हम हर टीम को एक जैसा समझते हैं। हम अब सकारात्मक नजरिए से आगे बढ़ेंगे। पाकिस्तान ने आज हमसे बेहतर खेला है। आप 10 विकेट से ऐसे ही नहीं जीते। उनको श्रेय देना जरूरी है। हमने उन पर दबाव बनाने की कोशिश की, लेकिन वे हमसे काफी बेहतर खेले। इसकी भी कोई गारंटी नहीं कि हम हर मैच खेलेंगे और जीतेंगे। हमने अपनी स्थिति के हिसाब से ठीक स्कोर बनाया। उन्हें इस मैच को मजबूती से खत्म करने का श्रेय दिया जाना चाहिए।

ओस की वजह से साधारण हुई गेंदबाजी

जैसे ही पाकिस्तान की बल्लेबाजी के दौरान ओस गिरना शुरू हुई, इससे उन्हें काफी फायदा हुआ। कई छोटे-छोटे फैक्टर्स ने बड़ा अंतर पैदा किया। हमारे पास 20-25 रन ज्यादा होते तो हमें फायदा होता। लेकिन पाकिस्तान की गेंदबाजी ने हमें वो पाने का मौका नहीं दिया। अगर हम प्रक्रिया से जुड़े रहेंगे, तो आगे किसी भी स्थिति से निपट सकते हैं। टॉस भी अहम भूमिका रखता है। टी-20 वर्ल्ड कप हमेशा से ज्यादा इंटेसिटी वाला टूर्नामेंट रहा है। एक टीम के तहत हमारे साथ जो होगा अच्छा होगा। पाकिस्तान ने हमें हर क्षेत्र में पीछे किया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close