देशन्यूज़बड़ा-पर्दाबड़ी-खबरस्पोर्ट्स

IND vs NZ: सचिन तेंदुलकर ने इसको हार का बड़ा कारण बताया, बोले- आगे जरूर अच्छा करेगी टीम

टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया अभी तक दो मैचों में एक भी जीत हासिल नहीं कर पाई है। पहले पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया। फिर न्यूजीलैंड ने आठ विकेट से करारी शिकस्त दी।

IND vs NZ: सचिन तेंदुलकर ने इसको हार का बड़ा कारण बताया, बोले- आगे जरूर अच्छा करेगी टीम

भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली शिकस्त को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पहली ही गेंद से न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने शानदार फील्ड सेटिंग की थी। उन्होंने गेंदबाजी में भी चतुराई से बदलाव किए। यही वजह रही कि वे टीम इंडिया को कम स्कोर पर रोकने में कामयाब हुए। सचिन ने कहा कि विलियमसन ने इस मैच के लिए अच्छी प्लानिंग की थी।

सचिन ने मैच के बाद अपने एनालिसिस में कहा- पहले छह ओवर में भारत का स्कोर दो विकेट पर 35 रन था। इसमें से भी 20 रन पहले पांच ओवर में आए। छठे ओवर में एडम मिल्ने की छह गेंदों पर 15 रन आए। मेरे लिए छह से 10 ओवर मैच का अहम फेज था। इस दौरान 24 गेंदों पर सिर्फ 13 रन आए और भारत ने एक विकेट भी गंवाया। मुझे लगता है कि अगर आप विकेट जल्दी खोते हैं, तो बल्लेबाज साझेदारी के लिए सोचता है।

सचिन ने कहा- हालांकि, छह से 10 ओवर के बीच बल्लेबाज स्ट्राइक रोटेट करने में सक्षम नहीं हो सके। इसी वजह से वे बड़े शॉट की तरफ गए। रोहित, विराट दोनों ने इसी तरह अपना विकेट गंवाया। यह एक ऐसा समय होता है जब कुछ भी आपके फेवर में नहीं होता है। ऐसा होता है और इस बारे में ज्यादा कुछ बात करने को नहीं है। मुझे लगता है कि आगे आने वाले समय में टीम कुछ अच्छा प्रदर्शन करेगी।

टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया अभी तक दो मैचों में एक भी जीत हासिल नहीं कर पाई है। पहले पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया। फिर न्यूजीलैंड ने आठ विकेट से करारी शिकस्त दी। टी-20 विश्व कप में अब टीम इंडिया को 3 नवंबर को अफगानिस्तान, 5 नवंबर को स्कॉटलैंड और 8 नवंबर को नामीबिया के खिलाफ मैच खेलना है। न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद टीम इंडिया की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है। कोई चमत्कार ही टीम इंडिया को अब सेमीफाइनल में पहुंचा सकती है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close