अंतर्राष्ट्रीयओपिनियनटेकताजा खबरदेशन्यूज़स्पोर्ट्स

IND vs NZ 2nd T20: रांची में टीम इंडिया का किया भव्य स्वाग, सड़कों पर उमड़े लोग, देखें VIDEO

गुरुवार को दोनों टीमों के खिलाड़ी जयपुर से फ्लाइट से रांची के लिए रवाना हुए। रविचंद्रन अश्विन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से वेंकटेश अय्यर के साथ फ्लाइट के अंदर की तस्वीरें शेयर कीं।

IND vs NZ 2nd T20: रांची में टीम इंडिया का किया भव्य स्वागत, सड़कों पर उमड़े लोग, देखें VIDEO

भारत और न्यूजीलैंड की टीमें अब शुक्रवार को दूसरे टी-20 में आमने-सामने होंगी। इसके लिए सभी खिलाड़ी रांची पहुंच चुके हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच यह मैच सीरीज डिसाइडर होने वाला है। भारतीय टीम अगर यह मैच जीती, तो सीरीज पर 2-0 की बढ़त बना लेगी। वहीं, न्यूजीलैंड जीता तो सीरीज 1-1 से बराबर हो जाएगी। जयपुर में खेले गए पहले टी-20 में भारत ने न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराया था।

गुरुवार को दोनों टीमों के खिलाड़ी जयपुर से फ्लाइट से रांची के लिए रवाना हुए। रविचंद्रन अश्विन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से वेंकटेश अय्यर के साथ फ्लाइट के अंदर की तस्वीरें शेयर कीं। साथ ही ईशान किशन ने अपने ट्विटर अकाउंट से युजवेंद्र चहल के साथ तस्वीर शेयर की। न्यूजीलैंड के खिलाड़ी जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर बनी पेंटिग्स को निहारते नजर आए।

वीडियो में दिखता है कि टीम इंडिया रांची एयरपोर्ट से बाहर निकलती है और बस से होटल की ओर रवाना होती है। एयरपोर्ट से होटल के बीच पूरे रास्ते भारी संख्या में लोग अपने सुपरस्टार क्रिकेटर्स की एक झलक पाने के लिए खड़े रहे। कोई कैमरे से फोटो खींच रहा था तो कोई दूर से ही खिलाड़ियों का अभिवादन स्वीकार रहा था। होटल में खिलाड़ी जब एंट्री कर रहे थे, तब भी कई लोग दूसरी छत से खिलाड़ियों को निहार रहे थे।

टीम इंडिया दूसरे मैच में जीत के साथ सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। वहीं, दूसरी ओर सीरीज बचाने के लिए न्यूजीलैंड को हर हाल में जीत हासिल करनी होगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में मोहम्मद सिराज को उंगली में चोट लगी थी। उन्हें टेस्ट स्क्वॉड में भी शामिल किया गया है। ऐसे में सिराज को दूसरे मैच में आराम दिया जा सकता है। केएल राहुल को भी रोटेशन पॉलिसी के चलते आराम दिया जा सकता है।

पहले मैच की बात करें तो जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया यह पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच था। टॉस जीतकर रोहित ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 164 रन बनाए। मार्टिन गुप्टिल ने 70 रन और मार्क चैपमैन ने 63 रन की पारी खेली। जवाब में भारत ने 19.4 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। तीन मैचों की सीरीज का अगला मैच 19 नवंबर को रांची में खेला जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close